दरपा पंचायत के पिपरा गांव में दंगल प्रतियोगिता का हो रहा है आयोजन

नेक मोहम्मद की रिपोर्ट

पूर्वी चंपारण—–पूर्वी चंपारण के छौड़ादानो प्रखंड अंतर्गत पिपरा गांव में दंगल प्रतियोगिता का आयोजन 31 जनवरी व एक फरवरी को किया जा रहा है।

इस दंगल प्रतियोगिता में है दूर-दूर के पहलवान अपना जलवा दिखाने आ रहे हैं। इस दंगल में पैक्स अध्यक्ष इसकी अध्यक्षता कर रहे हैं। दंगल प्रतियोगिता में वार्ड सदस्य संघ अध्यक्ष सुनील कुमार पंचायत के सरपंच दिलीप कुमार वर्तमान मुखिया बबीता कुमारी के स्वसुर बचू लाल साह डीलर और गांव के सभी गणमान्य लोग के मौजूदगी में दंगल प्रतियोगिता का आगाज किया जाएगा जिसमें गांव के तथा आसपास के लोग मौजूद रहेंगे।

इसकी सुरक्षा में गांव के सुरक्षा बल को भी लगाया गया है या दंगल प्रतियोगिता 30 -1- 2023 से 1-2-2023 तक रहेगा बाहर से आने वाले पहलवान में केशवदास अयोध्या यूपी से है। दूरदराज के पहलवान मौसम अली, गणी महम्मद ,फकीर बाबा लाड़ी बाबा नेपाल के नामजद पहलवान देवा थापा, दूरदराज के पहलवान लक्की थापा, बसंत थापा, पूर्वी चंपारण के कोरैया से चंद्रिका राय तथा क्षेत्रीय पहलवान ज्यादा से ज्यादा मौजूद रहेंगे दूरदराज से आ रहे पहलवान 50 जोड़ी आ रहे हैं।


दंगल का आयोजन दरपा पिपरा उत्क्रमित उच्च विद्यालय बथनाहा पोखरा के चंपारण स्टेडियम में रखा गया है।


पहलवानों की रहने की जगह पिपरा कचहरीया टोला पंचायत भवन में सुविधाजनक किया गया है।
इस दंगल प्रतियोगिता में पहलवानों की देखरेख अच्छे तरीके से किया जाएगा शांति बनाए रखने के लिए दर्पण थाना पुलिस को भी आमंत्रित किया गया है।

इस दंगल प्रतियोगिता में वार्ड सदस्य अध्यक्ष सुनील कुमार के मुताबिक चार लाख रुपैया खर्च करने का अनुमान है। इस दंगल प्रतियोगिता में दूरदराज के लोग देखने के लिए आ रहे हैं।

By Editor