बिहार सरकार ने विधि-व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त करने के उद्देश्य से आज भारतीय पुलिस सेवा के 12 वरिष्ठ अधिकारियों का स्थानांतरण और पदस्थापन कर दिया ।  गृह विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नव प्रोन्नत अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) सुनील कुमार को बिहार पुलिस अकादमी का महानिदेशक बनाया गया है । श्री कुमार अपने कार्यों के अलावा बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी) के महानिदेशक के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे।

 अधिसूचना जारी
अपर पुलिस महानिदेशक (बीएमपी) पटना एस के सिंघल को अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) , नवप्रोन्नत पुलिस महानिरीक्षक (प्रशिक्षण) पटना ए.के.अम्बेदकर को अपर पुलिस महानिदेशक असैनिक सुरक्षा आयुक्त पटना तथा नवप्रोन्नत पुलिस उप महानिरीक्षक (पूर्णियां प्रक्षेत्र) उपेन्द्र कुमार सिन्हा को पुलिस महानिरीक्षक निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना के पद पर भेजा गया है ।

 

इसी तरह नवप्रोन्नत पुलिस उप महानिरीक्षक गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्नि शाम सेवा पटना सतीश कुमार को पुलिस महानिरीक्षक बिहार मानवाधिकार आयोग , नवप्रोन्नत पुलिस उप महानिरीक्षक (बेतिया प्रक्षेत्र) गोपाल प्रसाद को पुलिस महानिरीक्षक बिहार सैन्य पुलिस पटना तथा पुलिस उप महानिरीक्षक (सुरक्षा) पटना विशेष शाखा के पद पर तैनात विनोद कुमार को (दरभंगा प्रक्षेत्र) के पुलिस उप महानिरीक्षक के पद पर पदस्थापन किया गया है ।

 

नव प्रोन्नत पुलिस महानिरीक्षक के सहायक (प्रशिक्षण) विकास वैभव को पुलिस उप महानिरीक्षक (भागलपुर प्रक्षेत्र) , नव प्रोन्नत बीएमपी 05 पटना के समादेष्टा राजेश कुमार को पुलिस उप महानिरीक्षक (केन्द्रीय प्रक्षेत्र) पटना तथा पुलिस अधीक्षक खगड़िया अनिल कुमार को प्रोन्नति देते हुए पुलिस उप महानिरीक्षक (तिरहुत प्रक्षेत्र) के पद पर स्थानांतरण किया गया है । श्री कुमार तिरहुत प्रक्षेत्र के साथ ही बेतिया प्रक्षेत्र के प्रभार में रहेंगे। इसी तरह पदस्थापन की प्रतीक्षा में चल रहे बाबू राम को बीएमपी 07 कटिहार का समादेष्टा तथा बीएमपी 07 की समादेष्टा श्रीमती मीनू कुमार को खगड़िया का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है ।

By Editor