पत्रकार अभिषेक श्रीवास्तव ने दिल्ली में भाजपा रैली की सच्चाई विसफोट में लिखी और दूसरी मोहल्ला में. इस रैली का तीसरा सच यहां पढिए.

फ्राड:www.indiatoday.intoday.in), जिसका कैप्‍शन हिंदी में है: “जापानी पार्क, रोहिणी… का विहंगम दृश्‍य, जहां नरेंद्र मोदी की विकास रैली का स्‍थल था”।
फ्राड:www.indiatoday.intoday.in), जिसका कैप्‍शन हिंदी में है: “जापानी पार्क, रोहिणी… का विहंगम दृश्‍य, जहां नरेंद्र मोदी की विकास रैली का स्‍थल था”।

इस रिपोर्ट में द हिंदू ने गुजरात के उप निदेशक ( सूचना), निलेश शुक्ला के हवाले से खबर छापी है जो रविवार को दिल्ली में भाजपा की रैली में जुटी भीड़ की सच्चाई को बयान करती है.

दि हिंदू में स्वामिया अशोक ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि दिल्ली में आयोजित रैली के लिए दिल्ली भाजपा ने जो तैयारी की थी उसके अनुसार उन्हें उम्मीद थी कि पांच लाख लोग जुटेंगे. जबकि गुजरात के डेपुटी डायरेक्टर ऑफ इंफॉर्मेशन निलेश गुप्ता ने पत्रकारों को एक ईमेल भेजा है. उन्होंने ईमेल में लिखा है कि इस रैली में एक लाख से कुछ ज्यादा लोग थे.

अशोक गुजरात सरकार के सूचना विभाग के अधिकारी हैं.उनके बयान को अधिकृत नही मानना खुद गुजरात सरकार का अपमान है. और फिर अशोक को पता है कि उनके कथन से गुजरात सरकार पर क्या असर पड़ सकता है

एक न्यूज वेबसाइट विसफोट ने रैली में खाली पड़ी कुर्सियों की तस्वीर दिखा कर विवाद को जन्म दिया. विसफोट में अभिषेक श्रीवास्तव ने भीड़ की संख्या पर सवाल खड़ा किया. इसके पहले कई मेनस्ट्रीम के मीडिया ने खबर दी थी कि इस रैली में पांच लाख लोग शामिल थे. इस बीच एक और वेबसाइट मोहल्ला में अभिषेक श्रीवास्तव ने इंडिया टुडे के महा झूठ की बखिया, यह दावा करके उधेड़ दी कि उसने मोदी की रैली में जो एरियल व्यू तस्वीर छापी है. वह लिखते हैं यह तस्‍वीर, जिसे इंडिया टुडे कल हुई मोदी की रैली की बता रहा है, वह 4 नवंबर, 2012 को प्रत्‍यक्ष विदेशी निवेश के समर्थन में कांग्रेस द्वारा रामलीला मैदान में आयोजित की गयी रैली की है, लिंक देखें (www.thehindu.com)

तस्‍वीर पीटीआई की है, जिसे दि हिंदू ने अपनी खबर में क्रेडिट दिया है.

इधर हिंदु लिखता है कि इस रैली में मोदी ने यूपीए सरकार पर सीधे आक्रमण करने के बजाये मनमोहन सिंह और पाकिस्तान का उपहास करके लोगों की तालियां बटोरीं.

मोदी का भाषणम बीच में छोड़ कर जाने लगे

अखबार के मुताबिक इस रैली में सिर्फ भाजपा की दिल्ली इकाई के नेताओं ने ही मोदी के साथ मंच साझा किया जबकि पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह भी नदारद थे.

हिंदू के पत्रकार स्वमिया अशोक इस खबर में आगे लिखते हैं 65 मिनट तक चलने वाले मोदी के इस भाषण में, भीड़ ने उन्हें कई बार बधा पहुंचा कर उनके नाम का नारा लगाया. अशोक लिखते हैं उनके भाषण के बीच में ही भीड़ रैली स्थल छोड़के जाती हुई दिखी.

By Editor