दिल्ली के तीनों नगर निगमों पर भारतीय जनता पार्टी ने फिर से बहुमत हासिल कर लिया है, अब तक घोषित नतीजों के अनुसार भाजपा ने उत्तरी नगर निगम की कुल 104 सीटों में से 53 पर,दक्षिणी नगर निगम की 104 में से 53, पूर्वी नगर निगम की 63 में से 35 सीटों पर विजय हासिल कर स्पष्ट बहुमत प्राप्त कर लिया है। दिल्ली नगर निगम चुनावों में भाजपा ने लगातार तीसरी बार अपना परचम लहराया है।

 

 

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी(आप) को इन चुनावों में करारा झटका लगा है। पिछले दिल्ली विधानसभा चुनावों में 70 में 67 सीटें जीतने वाली आप इन चुनावों में भाजपा से बहुत पिछड़ गयी है।

 

इस बीच भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से सकारात्मक राजनीति करने का अनुरोध करते हुए आज कहा कि यदि उन्हें कोई शिकायत है तो वह मिल-बैठकर उसका समाधान करना चाहते हैं। श्री तिवारी ने कहा कि तीन नगर निगम चुनाव में भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत से स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली की जनता ने नकारात्मक राजनीति को नकार दिया है और वह विकास चाहती है। उन्होंने कहा कि जनता ने जो जनादेश दिया है वह उसका सम्मान करते हैं। इस जीत से उनकी जिम्मेदारी और बढ़ गयी है। भाजपा नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार चुनी हुयी सरकार है और उससे अपेक्षा की जाती है कि वह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की समस्याओं को दूर करे तथा नगर निगमों के साथ मिलकर काम करे। दिल्ली सरकार को कोई शिकायत है तो वह आपस में बैठकर उसका समाधान करना चाहते हैं। केन्द्र और राज्य के बीच टकराव ठीक नहीं है।

By Editor