दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ आम आदमी पार्टी के विधायकों द्वारा कथित बदसलूकी के मामले में गृह मंत्रालय को उप राज्यपाल की रिपोर्ट मिल गयी है और उसका अध्ययन किया जा रहा है। गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार उप राज्यपाल अनिल बैजल ने रिपोर्ट भेज दी है, जो मंत्रालय को मिल गयी है, लेकिन अभी इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि मंत्रालय रिपोर्ट का अध्ययन कर रहा है। उप राज्यपाल ने पूरे घटनाक्रम की विस्तार से रिपोर्ट दी है। साथ ही मुख्य सचिव ने जो शिकायत दर्ज करायी है उसके बारे में भी जानकारी दी गयी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है। 


इस बीच दिल्ली पुलिस आयुक्त केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा से मुलाकात की है और उन्हें इस घटनाक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी है।  उल्लेखनीय है कि श्री प्रकाश ने पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा है कि आप विधायकों ने सोमवार की रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनके साथ बदसलूकी की है। उनकी शिकायत के बाद आप विधायक प्रकाश जारवाल को कल गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि दूसरे विधायक अमानतुल्लाह ने आज पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।
भारतीय प्रशासनिक सेवा,  दानिक्स तथा दिल्ली अधिनस्थ सेवा के अधिकारियों के एक शिष्टमंडल ने कल  केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से इस घटनाक्रम के बारे में उनके आवास पर मुलाकात की थी। श्री सिंह ने बाद में ट्वीट कर कहा था कि उन्हें इस घटनाक्रम से दुख पहुंचा है और इस मामले में न्याय किया जायेगा।

By Editor