सुप्रीम कोर्ट ने लगातार दूसरी बार शहाबुद्दीन की जमानत को चुनौती देने वाली याचिका को टाल दिया है. अब इस याचिका पर गुरुवार को सुनवाई होगी.shahabuddin.photo

गौर तलब है कि शहाबुद्दीन को एक हत्या के मामले में, जिसमें वह सजायाफ्ता हैं, को जमानत दिये जाने पर 26 सितम्बर को सुनवाई होनी थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इसे टाल कर 28 सितम्बर की तिथि निर्धारित की थी लेकिन आज फिर इसे  एक दिन के लिए बढ़ा दिया है.

शहाबुद्दीन के वकील ने केस के अध्ययन के लिए और समय मांगा, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया.

 

सुनवाई के दौरान न्यायालय ने शहाबुद्दीन के खिलाफ मामले में बिहार सरकार की उदासीनता पर भी सवाल खड़े किये। भोजनावकाश के पहले और भोजनावकाश के बाद दो पालियों में सुनवाई के बाद पीठ ने इस मामले की सुनवाई कल तक के लिए टाल दी। सुनवाई अब कल सुबह साढ़े दस बजे से दोबारा शुरू होगी।

इससे पहले अदालत ने राज्य सरकार को फटकार लगाते हुए कहा था कि वह इस मामले में इतना उतावला क्यों हैं. अदालत ने कहा कि जब शहाबुद्दीन को हाई कोर्ट ने जमानत थी तो वह कहां थी.

इस मामले में शहाबुद्दीन के वकील ने अदालत से कहा कि उसके मुवक्किल मीडिया ट्रायल के शिकार हैं.

इस मामले में प्रशांत भूषण ने तीन सगे भाइयों के पिता की तरफ जमानत खारिज करने की याचिका दाखिल की थी. इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट ने पहली बार 19 सितम्बर को  टाल दी थी. जिसे 28 सितम्बर को सुनवाई होने थी लेकिन अब इस मामले की सुनवाई 29 सितम्बर को होगी.

By Editor