बिहार विधानसभा की 243 में से 57 सीटों पर आज पांचवें और आखिरी चरण के लिये हो रहे मतदान के तहत 3 बजे तक करीब46  प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया ।unnamed (3)

 

राज्य निर्वाचन कार्यालय सूत्रों ने यहां बताया कि मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है और कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है । दोपहर तक सबसे तेज गति से मतदान मधेपुरा में चल रहा है जहां 46.73 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया जबकि मधुबनी में मतदान की गति सबसे धीमी है । वहां अब तक 27.49 प्रतिशत ही मतदान हुआ है । सुपौल में 45.74, अररिया 34.05, किशनगंज में 40.50 , पूणियां में 43.36 , कटिहार में 42.12, सहरसा में 41.83 और दरभंगा में 39 प्रतिशत मतदान हुआ है ।

 

 

सूत्रों ने बताया कि बिहार में दरभंगा जिले के बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान एक मतदानकर्मी की हृदयगति रुक जाने से मौत हो गयी । बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 34 पर तैनात मतदानकर्मी बिन्देश्वर साह के सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हे इलाज के लिए बेनीपुर रेफरल अस्पताल ले जा रहा था तभी रास्ते में उनकी मौत हो गयी । श्री साह दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल के कर्मचारी थे। इस घटना को छोड़कर कहीं से भी अप्रिय वारदात की सूचना नहीं है ।

By Editor