कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के रिमोट से सरकार चलाने का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाते हुए आज कहा कि देश के सामने इस समय कांग्रेस और संघ की विचारधाराओं के बीच लडाई है। श्री गांधी ने किशनगंज जिले के रुईधासा मैदान पर महागठबंधन प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज एक ओर कांग्रेस की विचारधारा है और दूसरी ओर संघ की विचारधारा है।images (1)

 

उन्होंने कहा कि देश को विकास के मार्ग पर कांग्रेस ने दौड़ाया जबकि भाजपा नफरत फैलाकर और झूठ बोलकर अपनी रोटी सेंकती रही है । कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि श्री मोदी कहते हैं कि कांग्रेस ने 60 वर्षों के शासनकाल में कुछ नहीं किया, लेकिन उन्हें बताना चाहिए कि ट्रेन लाइन का विस्तार किसने किया, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, इंदिरा आवास योजना, सर्वशिक्षा अभियान और सूचना का अधिकार कानून कौन लाया । कांग्रेस नेता ने कहा कि श्री मोदी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान वादा किया था। विदेशों से काला धन लायेंगे, देश के प्रत्येक नागरिक के खाते में 15-15 लाख रुपये डालेंगे,प्रत्येक वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे आदि कई वादे किये थे लेकिन आज तक कोई वादा पूरा करने में रुचि नहीं दिखाई।

 

श्री गांधी ने कहा कि श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव के बाद बिहार में गरीबों को सुरक्षा देने वाली महागठबंधन की सरकार बनेगी। बिहार में भाईचारा के माहौल में सरकार चलेगी और प्रदेश तरक्की की राह पर तेजी से आगे बढ़ेगा । उन्होंने महागठबंधन प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील की । सभा को पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार और महागठबंधन के कई और नेताओं ने संबोधित किया ।

By Editor