बॉलीवुड के सुल्‍तान सलमान खान को काले हिरण के शिकार मामले में आज दो शर्तों के साथ जमानत मिल गई है. सलमान खान को 50-50 हजार के दो मुचलकों की शर्त पर कोर्ट ने जमानत दी है. जमानत के बाद सलमान खान के फैंस ने खुशी का इजहार किया. वहीं, सलमान के वकील ने  बताया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश रवींद्र कुमार जोशी ने करीब एक घंटे तक अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलें सुनीं और दोपहर करीब तीन बजे फैसला सुनाया.

नौकरशाही डेस्‍क

गौरतलब है कि बताया जा रहा है कि सलमान खान की रिहाई का आदेश तैयार किया जा रहा है  और शाम 5.30 बजे जेल भेजा जाएगा. उसके बाद करीब 6.30 बजे से 7 बजे तक के बीच सलमान खान रिहा हो सकते हैं. कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख 7 मई निर्धारित की है. कोर्ट ने यह भी कहा है कि सलमान खान बिना कोर्ट को बताए देश से बाहर नहीं जा सकते हैं, और अगली सुनवाई में अनिवार्य तौर पर रहने को कहा है.

बता दें कि यह घटना ‘हम साथ साथ है’ फिल्म की शूटिंग के दौरान 2 अक्टूबर, 1998 की है. इस केस में सलमान खान वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा 51 और अन्य कलाकार वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा 51 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 149 (गैरकानूनी जमावड़ा) के तहत आरोपों का सामना कर रहे थे.

 

 

 

By Editor