जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने बिहार में हुए धान खरीद घोटाले की सीबाआई जांच की मांग की है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा, जिसमें कहा गया है कि कैग ने धान खरीद में घोटाले का खुलासा किया है। इसलिए किसानों के हित में मामले की सीबीआई जांच जरूरी है।pappu

 

श्री यादव ने कहा कि सरकार ने मील मालिकों को अनुचित लाभ पहुंचाने के लिए किसानों के साथ  धोखाधड़ी की और किसानों के उत्‍पाद की कीमत नहीं चुकायी गयी। इसमें 40 हजार करोड़ रुपये की घोटाले की बात कैग ने कही है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री से पूर्णिया स्थित हवाई अड्डा को व्‍यावसायिक दृष्टि से खोलने की मांग की और इस संबंध में वायु सेना के नियंत्रणाधीन चुनापुर हवाई अड्डा को एनओसी प्रदान करने का आग्रह किया। सांसद ने कहा कि  पूर्णिया स्थित हवाई अड्डा को व्‍यावसायिक इस्‍तेमाल से कोसी और पूर्णिया प्रमंडल के साथ पूरे उत्‍तर बिहार को  देश के अन्‍य हिस्‍सों से वायुमार्ग से जोड़ना सुलभ हो जाएगा।

 

सांसद श्री यादव ने सहरसा में तेल एव प्राकृतिक गैस मंत्रालय द्वारा प्रस्‍तावित गैस रिफिलिंग प्‍लांट लगवाने का आग्रह भी किया। केंद्र सरकार बिहार में तीन और गैस रिफिलिंग प्‍लांट लगाने की योजना बना रही है। इसमें एक प्‍लांट सहरसा में लगवाने की मांग की। उन्‍होंने सहरसा में यूनानी और होम्‍योपैथी चिकित्‍सा का आधुनिक केंद्र खोलने की मांग भी की। पप्‍पू यादव ने जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय प्रधान महासचिव और पूर्व सांसद सुभाष प्रसाद यादव की सुरक्षा एक्‍स श्रेणी से बढ़ाकर वाई श्रेणी करने का आग्रह किया। उन्‍होंने सहरसा के बंगाली मार्केट में सड़क ऊपरी पुल बनवाने की मांग भी की। सांसद ने असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को पेंशन के रूप में प्रतिमाह 5 हजार रुपये करवाने की मांग की।

By Editor