– पटना में साढ़े नौ सौ, बाढ़, दानापुर, मोकामा और बख्तियारपुर में एक हजार से ज्यादा फाॅर्म बिके, नॉमिनेशन में महिलाअों का जलवा बरकरार
पटना.

नॉमिनेशन में महिलाअों का जलवा बरकरार

पटना जिले में नगर निकाय चुनावों में शुरुआती तीन दिनों में 606 अभ्यर्थियों ने नामांकन का परचा भर दिया है. वहीं बाकी बचे चार दिनों में एक हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों के नामांकन करने की उम्मीद है. जानकी नवमी की छुट्टी के बाद आज से फिर से नामांकन की शुरुआत हो रही है. आज मिला कर अब केवल चार दिन बचे हैं, जिसमें नामांकन किये जा सकते हैं. आज और कल दो दिन नामांकन होंगे. इसके बाद एक बार फिर रविवार का ब्रेक लगेगा. सोमवार और मंगलवार को नामांकन के बाद यह दौर पूरी तरह थम जायेगा. पटना नगर निगम के लिए कलेक्ट्रेट में वहीं बाकी निकायों के लिए बाढ़, दानापुर, मोकामा और बख्तियारपुर में भी नामांकन का फार्म बिक रहा है. यहां भी जो नामांकन फार्म तीन दिनों के दौरान बिके हैं, उससे लग रहा है कि नामांकन का कुल आंकड़ा तकरीबन दो हजार के पार जाकर खत्म होंगे. पटना नगर निगम में नामांकन करने के लिए साढ़े नौ सौ फार्म बिके हैं, जिसमें 251 लोगों ने नामांकन कर दिये हैं. इसके अलावा बाढ़, दानापुर, मोकामा और बख्तियारपुर में भी फाॅर्म बिक रहे हैं. वहां, बुधवार तक एक हजार से ज्यादा फार्म बिके थे. इस तरह तकरीबन दो हजार फार्म बिके हैं, जिनके अगले चार दिनों में भरे जाने की संभावना है. चार दिनों में यह संख्या और आगे बढ़ने की उम्मीद है.
नॉमिनेशन में महिलाअों का जलवा बरकरार है. अब तक नामांकन करने वाले कुल 606 अभ्यर्थियों में से 318 महिलाएं शामिल है. यानी आधी आबादी का प्रतिशत आधे से अधिक है. फुलवारी, दानापुर, बख्तियारपुर और मनेर नगर निकाय को छोड़ दें तो सभी में आधी आबादी आगे है. पटना नगर निगम में उनका प्रभुत्व है. कुल 251 में 137 महिलाएं शामिल है. मोकामा में 93 में 48, बाढ़ में 47 में 50, मसौढ़ी में 53 में 27 महिलाएं शामिल है.

By Editor