-नववर्ष-त्योहार की शुभकामना देना भी आचार संहिता का उल्लंघन, नगर निगम से जुड़े सभी पुलिस अधिकारी और दंडाधिकारी के साथ बैठक में दिये गये निर्देश
पटना

नगर निगम चुनाव: पटना में 12500 पुलिस बल की आवश्यकता, केवल 2300 हैं मौजूद

पटना जिले में बेहतर चुनाव के लिए कुल 2800 पुलिस अधिकारी और 12500 पुलिस बल की आवश्यकता है. इतने अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ ही नगर निगम का चुनाव संपन्न हो सकता है लेकिन अभी 600 पुलिस अधिकारी और 2300 पुलिस ही मौजूद हैं. पुलिस मुख्यालय से बाकी पुलिस कर्मियों और अधिकारियों की जरूरत को पूरा करने के लिए कहा गया है. अन्य जिलों से इसे पूरा किया जायेगा. पटना नगर निगम के दंडाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को निर्वाची पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार और अपर दंडाधिकारी विधि व्यवस्था आशुतोष कु वर्मा ने यह जानकारी मुहैया करायी है. सदर अनुमंडल के दंडाधिकारी राजीव माेहन सहाय ने बताया कि इसके लिए पदाधिकारियों को विशेष रणनीति बनानी होगी.
उज्जवला गैस योजना का वितरण भी नहीं किया जा सकता
आचार संहिता कोषांग के प्रमुख एडीएम वर्मा ने बताया कि इन दिनों उज्जवला गैस योजना स्कीम के तहत कनेक्शन वितरण भी करने की खबरें आ रही है जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हैं. दंडाधिकारी इस पर विशेष तौर पर ध्यान दें. अमरेंद्र कुमार ने कहा कि मतदान केंद्रों की संवेदनशीलता के बारे में समझते हुए पुलिस अधिकारियों और दंडाधिकारी के साथ पुलिस बलों की तैनाती बहुत आवश्यक है. इसके बाद ही फ्री एंड फेयर इलेक्शन संभव है. अब सीधे चुनाव प्रचार से जुड़े पोस्टर तो हटा दिये गये हैं लेकिन चतुराई से ऐसे पोस्टर अभी भी कई इलाकों में दिखाई पड़ रहे हैं, जिसमें नववर्ष और पर्व त्योहार की शुभकामनाएं दी गयी है. खासकर पटना सिटी और पंचायत से नगर निगम में गये दीघा इलाके के साथ साथ बाइपास के दक्षिण के मुहल्लों में यह दिखाई दे रहा है. सभी पुलिस अधिकारी और दंडाधिकारी इस पर ध्यान देकर कार्रवाई जरूर करें.

By Editor