वरिष्ठ समाजवादी नेता शिवानंद तिवारी ने पीएम मोदी पर धारदार हमला करते हुए कहा है कि वह  नज़रों से उतरते जा रहे हैं.छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ के 25 जवान मारे गये. देश के इस सबसे बड़े पैरा मिलिटरी फोर्इस के पास दो महीने से सेनापति तक नहीं है.

 

श्री तिवारी ने कहा कि इसी वर्ष मार्च के महीना में उसी इलाक़े में 12 जवान मारे गए थे.गृहमंत्री जी कह रहे है कि माओवादियों के ख़िलाफ़ नई रणनीति बनाई जाएगी।इसी तरह की बात मार्च की घटना के बाद भी उन्होंने कही थी. लेकिन इस घटनाक्रम का दुखद पहलू यह है कि सीआरपीएफ के सेनपति ( महानिदेशक) का पद दो महीने से खाली पड़ा है. जिसे सरकार किस कारण नहीं भर रही है, यह चिंतित करने वाली बात है.

तिवारी ने कहा कि सी आर पी एफ देश का सबसे बड़ा पारा मिलीटरी फ़ोर्स है। आश्चर्य की बात है कि पिछले दो महीने से इसका कोई नियमित डी॰जी॰ नहीं है।मोदी जी जैसे प्रधानमंत्री के राज में सेना सेनापति विहीन है।ऐसी सेना जिसका सेनापति ही नदारद हो, दुश्मनों का मुक़ाबला कैसे कर पाएगी !
पिछले लोकसभा चुनाव अभियान में मोदी जी मनमोहन सिंह सरकार की खिल्ली उड़ाते थे।यह रीढ़विहीन सरकार है।माओवादियों से मुक़ाबला इनके बस का नहीं है।जनता ने छप्पन इंच के आपके सीना पर यक़ीन कर देश का बागडोर आपको सौंप दिया था।उसका मोल तो जनता को दीजिए।अन्यथा जुमलों का खेल ज्यादा दिन चलने वाला नहीं है।
शिवानन्द 26 अप्रैल 17

By Editor