प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के बीच गुजरात के रण में घमासान के बाद अब बारी रिजल्‍ट की है. नतीजे आने में महज कुछ ही घंटे बचे हैं, लेकिन अभी से सबकी नजर गुजरात और विधान सभा चुनाव के रिजल्‍ट पर है. बता दें कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना सोमवार सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगी. 

नौकरशाही डेस्‍क

दरअसल, चुनाव के बाद जारी एग्जिट पोल ने गुजरात में भाजपा की सरकार बनाने की बात कही थी, वहीं हिमाचल में वीरभद्र सिंह की कुर्सी खिसकती नजर आ रही थी. मगर इन सब के बीच नतीजों की घड़ी ज्‍यों – ज्‍यों करीब आ रही है, वैसे ही दिसंबर महीने के सर्दी में सियासी तापमान गरम होने लगा है.

इस बार के विधान सभा में तमाम मुद्दों के अलावा इवीएम भी कांग्रेस व भाजपा के अन्‍य विपक्षी दलों के निशाने पर है. इस पर पाटिदार आंदोलन की उपज हार्दिक पटेल ने यहां तक दावा कर दिया कि अगर भाजपा ईवीएम में छेड़छाड़ न करे तो उनका जीतना मुश्किल है. उन्‍होंने आज कहा कि इस बार सोर्स कोर्ड की मदद से हैकिंग करने की तैयारी है और अगर हमारे शरीर में छेड़छाड़ हो सकती है तो ईवीएम में क्यों नहीं हो सकती?

हार्दिक ने दावा किया कि अहमदाबाद की एक कंपनी के 140 इंजिनियर ईवीएम की हैकिंग करने की तैयारी में हैं. उधर गुजरात की कामरेज विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार की ओर से राज्य विधानसभा चुनावों में इस्तेमाल की गई ईवीएम की संभावित हैकिंग और उससे छेड़छाड़ की शिकायत के बाद एक स्थानीय कॉलेज में वाई-फाई सेवा आज रोक दी गई.

By Editor