फेसबुक पर मात्र गुड मार्निंग लिख कर 88 हजार से ज्याद लाइक्स बटोर लेने वाली आईएएस अफसर बी चंद्रकला की लोकप्रियत से मोदी सरकार भी प्रभावित हो गयी है. .

लिहाजा उसने चंद्रकला को अपने चर्चित कार्यक्रम स्वच्छ भारत अभियान का डायरेक्टर बना दिया है

उन्हें केंद्र सरकार में उपसचिव पेयजल बनाया गया है।

बी चंद्रकला की कार्यप्रणाली और व्यवहार जनता के बीच हमेशा चर्चा के बीच रहा। बुलंदशहर में जिलाधिकारी रहते हुए वह ज्यादा चर्चा में आयी और इसके बाद बिजनौर और अब मेरठ की तैनाती में उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ती रही। जनता के साथ बेहतर व्यवहार और संयमित व्यवहार जहां उनकी पहचान रहा, तो कड़ी कार्रवाई और तेवर भी चर्चित रहे।

 

हाल तक उत्तर प्रदेश के मेरठ व बुलंदशहर जैसे जिलों का डीएम रहते हुए चंद्रकला ने आम लोगों में काफी सुखियां तो बटोरी ही, वह फेसबुक पर भी काफी सक्रिय रही हैं. बीचंद्र कला के फेसबुक पर 84 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. उनके पोस्ट देश के नामी-गिरामी राजनेताओं से भी ज्यादा लाइक्स और शेयर बटोरते हैं.

चंद्रकला प्रतिदिन फेसबुक पर अपने नयी लुक में नजर आती हैं. अगर वह सुबह-सुबह मात्र गुड मार्निंग भी लिख दें तो उस पर उन्हें 30-31 हजार लाइक्स मिल जाती है.

 

पिछले दिनों फेसबुक पर उनकी लोकप्रियता का ग्राफ अखिलेश यादव से भी ज्यादा था. यूपी के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से 34 लाख फालोअर्स बीचंद्रकला के फेसबुक पर हैं.

मंगलवार को उन्होंने फेसबुक पर सूचना दी कि उन्हें हिंदी में निबंध लिखने पर प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है. हालांकि वह तेलुगू व तमिल भाषाओं में ज्यादा सहज हैं.

 

 

 

By Editor