नये डीजीपी के पद संभालने के एक हफ्ता के अंदर ही बिहार सरकार ने 36 आईपीए अधिकारियों का तबादला कर ,  पूर्व डीजीपी अभ्यानंद की जमी जमायी टीम  के बरअक्स एक नयी टीम के साथ सामने आ गयी है.

पीके ठाकुर: नये डीजीपी की नयी टीम
पीके ठाकुर: नये डीजीपी की नयी टीम

बिहार में  पीके ठाकुर द्वारा डीजीपी  का पद संभालने के बाद पहली बार इतनी बड़ी संख्या में आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है।

जीतनराम मांझी सरकार कानून व्यवस्था के लिए पुलिस अधिकारियों की टीम को चुस्त दुरुस्त करने के लिए 36 आईपीएस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया है.

पढ़िए पीके ठाकुर का एक्सक्लूसिव साक्षात्कार

इसस पहले अभ्यानंद को हटाते हुए मांझी सरकार ने निगरानी विभाग के डीजी पीके ठाकुर को पुलिस महानिदेशक बना दिया था.

 

नये तबादले के तहते सरकार ने एडीजी मुख्यालय रवींद्र कुमार को एडीजी निगरानी बनाया है। उनकी जगह गुप्तेश्वर पांडेय को एडीजी मुख्यालय बनाया गया है.

 

इस तबादले के तहत बच्चू सिंह मीणा को भागलपुर रेंज का आईजी बनाया गया है।

 

वलहीं अजय कुमार मिश्रा को मुजफ्फरपुर का डीआईजी बनाया गया है।

 

विनय कुमार को सीआईडी आईजी, प्रविण कुमार वशिष्ट को राज्य मानवाधिकार आयोग का आईजी, मुजफ्फरपुर के आईजी सुशील खोपड़े को आईजी ऑपरेशन, पारसनाथ को मुजफ्फरपुर का आईजी, रोहतास के डीआईजी अमित कुमार जैन को तरक्की दी गयी है और  होमगार्ड के आईजी, जितेंद्र कुमार को आईजी निगरानी बनाया गया है।

इस तबादले के तहत मुंगेर के डीआईजी सुधांशु कुमार को प्रोन्नति देते हुए आईजी अभियान बनाया गया है।

इसी प्रकार पटना के डीआईजी सुनील कुमार को भी प्रोन्नति देते हुए उन्हें आईजी बजट और अपील और कल्याण का पद दिया गया है। अशोक कुमार सिंह को आईजी एससीआरबी बनाया गया है।

भागलपुर के डीआईजी संजय सिंह को मुंगेर के डीआईजी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मुजफ्फरपुर के डीआईजी अमृत राज को डीआईजी पटना बनाया गया है।

श्री राम नारायण सिंह को डीआईजी पूर्णिया बनाया गया है। श्री उमाशंकर सुधांशु को रोहतास का डीआईजी बनाया गया है। बेतिया के डीआईजी प्रदीप कुमार श्रीवास्तव को अगले आदेश तक डीआईजा मगध प्रक्षेत्र बनाया गया है। सतीश कुमार को डीआईजी गृह रक्षा वाहिनी,  गोपाल प्रसाद को पश्चिम चंपारण का डीआईजी बनाया गया है. इसके अलावा अन्य कई आईपीएस अधिकारियों को अलग अलग जिलों का एसपी मुकर्र किया गया है.

By Editor