नये भूतल परिवहन व हाईवे मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस के काम का तरीका कुछ जुदा सा है.वह अमूमन रात के तीसरे पहर तक ऑफिस में जमे होते हैं ऐसे में बाबुओं को भी ऐसी तैयारी करनी पड़ेगी.oskar

जो फर्नांडिस को करीब से जानते हैं वह आप को यह बताते हुए चुस्की लिया करेंगे कि उन्हें शायद रात में नींद कम आती है या आती ही नहीं. और शायद यही कारण है कि वह रतजगा करने के लिए काम का सहारा लेते हैं.


The Advertising Network

बस यही कोई रात के 1 बजे या फिर दो बजे तक. फर्नांडिस मनमोहन सिंह की पिछली सरकार में मंत्री के बतौर कुछ ऐसा ही करते थे. तब वह कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्री हुआ करते थे. उन दिनों वह अपना दफ्तर आम तौर पर आधी रात के बाद ही छोड़ा करते थे. उन दिनों उनसे कोई मिलना चाहता था तो फर्नांडिस अकसर मिलने वालों को रात के ग्यारह बजे अपने दफ्तर बुलाया करते थे.

आदत तो आदत है, जाहिर है अब भी बनी रहेगी.


TrulyShare

मतलब साफ है कि फर्नांडिस जब रात के तीसरे पहर तक दफ्तर में हुआ करेंगे तो उनके लिए उनके सचिव स्तर के अधिकारियों को भी दिनचर्या के बजाये रत्रिचर्या बनाना होगा. भूतल परिवहन और हाइवे सचिव विजय छिब्बर, हो सकता है कि अब मानसिक रूप से इसके लिए तैयार हो रहे होंगे. पर उन्हें ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि फर्नांडिस अधिकारियों को इतनी छूट तो देते ही हैं कि अगर वह चाहें तो शाम ढ़लते ही अपने घर जा सकते हैं.

ऑस्कर फर्नांडिस सोनिया गांधी के काफी करीब और विश्वस्त बताये जाते हैं. करीब तो वह राजीव गांधी के भी हुआ करते थे.

सोनिया ने उन्हें मंत्रालय देने के बजाये काफी दिनों तक संगठन में रखा. लेकिन अब वह मंत्री के रूप में सरकार को अपनी सेवायें दिया करेंगे.

By Editor