सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के दो बागी विधान परिषद सदस्य नरेन्द्र सिंह और सम्राट चौधरी की दल विरोधी कार्य को लेकर सदस्यता समाप्ति की अर्जी पर अब चार जनवरी को सुनवाई होगी । download (1)
जानकारी के अनुसार, श्री सिंह और श्री चौधरी ने सभापति अवधेश नारायण सिंह से भेंट कर उनकी सदस्यता समाप्त करने से संबंधित विचाराधीन मामले में सुनवायी की तिथि आगे बढाये जाने का आग्रह किया । श्री सिंह सभापति के समक्ष अपने वकील के साथ आये और श्री चौधरी ने पटना उच्च न्यायालय में अवकाश का हवाला देकर मामले की सुनवाई की तिथि बढ़ाने का आग्रह किया। श्री चौधरी ने कहा कि उच्च न्यायालय में अवकाश होने के कारण वकीलों की उपलब्धता नहीं हो पा रही है। इस पर सभापति ने सुनवाई के लिए चार जनवरी की तिथि तय की है । परिषद की ओर से दोनों विधान परिषद सदस्यों को लिखित जवाब देने का निर्देश पिछले दिनों दिया गया था और ऐसा नहीं किये जाने पर एकतरफा सुनवाई की बात कही गयी थी । इस मामले की अब चार जनवरी को पहली बार सुनवाई होगी ।
उल्लेखनीय है कि परिषद में जदयू के मुख्य सचेतक संजय कुमार सिंह ने विधानसभा चुनाव के दौरान श्री सिंह और श्री चौधरी पर दल विरोधी काम करने और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के पक्ष में प्रचार करने का आरोप लगाया था । इसके कारण स्वत: दल परित्याग करने के आधार पर सदस्यता समाप्त करने की अर्जी दी गयी है । जदयू के ही विधान परिषद सदस्य शिव प्रसन्न यादव की भी सदस्यता समाप्त करने की अर्जी पर पांच जनवरी को सुनवाई होनी है । दल विरोधी काम करने को लेकर पिछले दिनों पूर्व मंत्री और जदयू नेता महाचन्द्र प्रसाद सिंह की परिषद से सदस्यता समाप्त कर दी गयी थी ।

By Editor