भष्‍टाचार पर अंकुश लगाने के लाख दावों के बीच भ्रष्‍टाचार थमता नजर नहीं आ रहा है। भ्रष्‍टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई का भी कोई असर नहीं पड़ रहा है। बक्सर जिले के केसठ प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को निगरानी की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। बीईओ ललिता कुमारी ने वेतन और पंचम क़िस्त की राशि निकासी के लिए उसी प्रखंड के प्रखंड संसाधन सेवी लक्ष्मण प्रसाद से रिश्वत के रूप में 5 हजार की राशि ले रही थीं। फ़िलहाल निगरानी की टीम ने ललिता कुमारी को गिरफ्तार कर पूरे मामले की जांच में जुट गयी है।

 बबलू उपाध्याय , बक्सर 

 

ललिता कुमारी बक्सर जिले के केसठ प्रखंड की प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी हैं। उनके ही प्रखंड में स्थित प्रखंड संसाधन सेवी लक्ष्‍मण प्रसाद ने उनकी करतूतों की शिकायत निगरानी विभाग को कर दी। दरअसल बीईओ ललिता कुमारी ने लक्ष्‍मण प्रसाद से अगस्त माह का वेतन निकासी और पंचम किश्त की राशि निकाशि के लिए 5 हजार की रकम रिश्वत के रूप में मांगी थी। सूचना के अलोक में पहुंची निगरानी की टीम ने ललिता को श्री प्रसाद से रिश्वत की राशि लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

 

ललिता की शिकायत मिलने पर पहुंचे निगरानी के डीएसपी महाराजा कनिष्क सिंह ने बताया कि यहां पहुंचकर मिली शिकायत को सही पाया गया और बीईओ को रिश्वत की राशि लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। उन्होंने बीईओ के खिलाफ मामला दर्ज कर क़ानूनी कार्रवाई की बात कही। शिक्षा के क्षेत्र में प्रखंड स्तर पर फैले भ्रस्टाचार का ललिता कुमारी एक नमूना मात्र हैं। ऐसे अभी कई लोग हैं, जो अब भी कानून की पहुंच से कोसों दूर है और उनपर शिंकजा कसने की जरुरत है।

By Editor