नीतीश कुमार की कार्यशैली के चलते सनी लियोन बिहार टॉपर : तेजस्‍वी यादव

बिहार पब्लिक हेल्‍थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में जूनियर इंजीनियर की परीक्षा में अभिनेत्री सनी लियोन के टॉपर बनने की खबर पर सियासत भी शुरू हो चुकी है। इस मामले पर पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा है और कहा कि उनकी कार्यशैली के चलते सनी लियोन बिहार में टॉप किया। 

Bihar Gov

नौकरशाही डेस्‍क

तेजस्‍वी यादव ने एक ट्विट कर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज किया। उन्‍होंने अपने ट्विट में लिखा – ‘नीतीश कुमार की कार्यशैली के चलते सनी लियोन ने टॉप की बिहार में जूनियर इंजीनियर की परीक्षा। नीतीश जी ने बिना परीक्षा ‘डिग्री दिखाओ,टीचर बनो’ की नीति अपनाकर शिक्षा का बँटाधार किया।अब वही सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री के आधार पर इंजीनियर नियुक्ति मे कर रहे है।‘

[tabs type=”horizontal”][tabs_head][tab_title][/tab_title][/tabs_head][tab]

[/tab][/tabs]

वहीं, इससे पहले भाजपा कोटे से बिहार सरकार के मंत्री ने इस मामले में अपनी सफाई दी है। मंत्री विनोद नारायण झा ने सफाई देते हुए कहा कि यह किसी शरारती तत्व की हरकत है। मामले को विभाग देख रहा है। अगर गड़बड़ी हुई तो कार्रवाई होगी। जूनियर इंजीनियर के लिए कई लोगों ने आवेदन भेजा थे। विनोद नारायण झा इसी विभाग के मंत्री हैं।

[tabs type=”horizontal”][tabs_head][tab_title][/tab_title][/tabs_head][tab][/tab][/tabs]

दरअसल बिहार पब्लिक हेल्‍थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती की परीक्षा के बाद मेरिट लिस्‍ट हाल ही में जारी किया गया है। इस में जिस उम्‍मीदवार ने पहला स्‍थान हासिल किया है उसका नाम सनी लियोन है। राज्‍य सरकार की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, सनी लियोन ने बिहार पब्लिक हेल्‍थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट की परीक्षा में 98.50 प्रतिशत मार्क्‍स के साथ टॉप किया है। इतना ही नहीं, सनी को 25 प्‍वाइंट एक्‍सपीरियंस के भी मिले हैं, जबकि 73.0 एजुकेशन के। सनी लियोन का एप्‍लीकेशन आईडी JEC/0031211 है और उनके पिता का नाम लियोना लियोन लिखा है। इसमें उनकी उम्र 27 साल बताई गई है।

 

By Editor