बिहार में निजाम बदलने के बाद जदयू और राजद के बीच शुरू हुआ वाक युद्ध चरम पर है. दोनों दलों का एक दूसरे पर आरोप – प्रत्‍यारोप के सिलसिला जारी है. इसी बीच आज पूर्व उपमुख्‍यमंत्री और राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बच्‍चा बताये जाने पर आज प्रतिक्रिया दी और अपने ट्विटर अकाउंट पर तंज कसते हुए लिखा – ‘नीतीश चाचा ने कल कहा,”तेजस्वी बच्चा है”. आदरणीय चच्चा जी, आज बच्चा को ‘बाल दिवस’ पर आशीर्वाद ना सही लेकिन शुभकामनायें तो दे देते. आपने 5 दिन पहले इस बच्चे को जन्मदिवस की शुभकामनाएँ भी नहीं भेजी. बच्चा कहते हों तो बड़ो जैसा सलूक भी करों.‘ उन्‍होंने बाल दिवस के मौके पर अपने बचपन की एक तस्‍वीर शेयर की. 

नौकरशाही डेस्‍क

तेजस्‍वी ने एक अन्‍य ट्विट में लिखा कि बच्चा कितना भी बड़ा क्यों ना हो जाए, वो माँ-बाप और अभिभावको के लिए सदा बच्चा ही रहता है. नीतीश चाचा सही तो कह रहे हैं कि तेजस्वी अभी बच्चा है. उन्‍होंने लिखा कि नीतीश जी आप आदरणीय है, इसलिए पलटकर मैं आपको बूढ़ा तो नहीं कहूँगा, लेकिन चाचा आपके द्वारा जनादेश की ठगी करने के बाद अगले दिन विधानसभा में इस बच्चे के सामने आपका मुँह लटका हुआ थाऔर इस बच्चे के एक भी सवाल का जवाब आपने अभी तक नहीं दिया है.

उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री पर लोकतांत्रिक मर्यादा को ताक पर रखने का भी आरोप लगाया और लिखा कि नीतीश चाचा लोकतांत्रिक मर्यादा को ताक पर रखते हुए यह भूल गए कि तेजस्वी बिहार में नेता प्रतिपक्ष है. जो मैं बोलता हूँ, वो जनादेश की दिन-दहाड़ें डकैती करने वाले ख़ूँख़ार डकैतो के ख़िलाफ़ आम अवाम की आवाज़ है. पूर्व उपमुख्‍यमंत्री ने उन्‍हें चाइलेंज देते हुए लिखा कि नीतीश जी में दम है तो घोषणा करें की वो बिहार के करोड़ों छात्रों और युवाओं का वोट नहीं लेंगे, क्योंकि वो युवाओं की बातों का नोटिस नहीं लेते. युवा अब जान गया है आपने शिक्षा व्यवस्था का सत्यानाश करके करोड़ों बिहारी युवाओं का भविष्य चौपट कर दिया है.

बता दें कि सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर तंज कसा था. तेजस्वी द्वारा उनपर लगाए जा रहे आरोपों के बारे में पूछा गया तो नीतीश ने कहा था कि वह (तेजस्वी) तो अभी बच्चे हैं, उनका क्या जवाब दें. बस क्‍या था, मामला गरम हो गया. जिसके बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने उनके बयान को आड़े हाथों लेते कहा था कि तेजस्वी यादव बच्चा नहीं, नीतीश कुमार का चाचा हैं, जल्द ही उन्हें पता चल जाएगा.

By Editor