-श्री मद्भागवत कथा के दौरान बोले प्रसिद्ध भागवत कथा वाचक देवकी नंदन, बिहार के साथ यूपी भी शराबबंदी पर उठाये कदम, दोनों प्रदेश एक साथ करें तरक्की

पटना.

बुचड़खानो को बंद करने के बाद अब योगी जी शराब बंद कर दीजिए
बुचड़खानो को बंद करने के बाद अब योगी जी शराब बंद कर दीजिए

नीतीश जी ने तो शराबबंदी कर दी अब आपकी बारी है योगी जी. नीतीश जी को शराब पर बैन लगाने के लिए साधुवाद. उन्होंने शराब पर फुलस्टॉप लगाकर पीढ़ियों को सुरक्षित करने का काम किया है. अब इससे और राज्य सीख लें. हमारी यूपी सरकार इससे पहले सीख ले. योगी जी आ गये हैं तो उन्हें इतना तो करना ही चाहिए. अब योगी जी शराब बंद कर दीजिए. प्रसिद्ध कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर ने श्री मदभागवत कथा के दूसरे दिन शराबबंदी के लिए दिल खोलकर नीतीश सरकार की प्रशंसा की. उन्होंने गर्दनीबाग में आयोजित कथा के दौरान कहा कि ऐसा नहीं है कि यह बात मैं पटना आने पर कह रहा हूं. मैंने अपनी कई कथाओं में इसका जिक्र किया और बिहार सरकार के इस निर्णय की प्रशंसा की है. बिहार की सरकार ने संदेश दिया है. नशे में धुत्त लोगों को नौजवानों को कहा है कि पढ़िये, आगे बढ़िये और देश को भी आगे बढाइये. आप शराब छोड़ देंगे तो सुखी हो जायेंगे हमेशा हमेशा के लिए.
केंद्र सरकार भी करे शराबबंदी
उन्होंने पूरे देश में शराबबंदी की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट से भी अनुरोध किया कि एनएच से दूर शराब दुकान नहीं खोले जाएं. इसे आप शहरों गांवों के भीतर मत पहुंचाओ, इसको बंद करो. खोलना ही है तो जंगल में खोलो एक जिले में एक दुकान खोलो और उसे इतने दुर्गम इलाके में रखो ताकि वहां जाने में इतने संघर्ष हो कि आदमी जाने की हिम्मत नहीं कर सके. अरे नशा ही करना है तो भक्ति का, प्रगति का, तरक्की का नशा करो. कुछ पीने का शौक ही है तो भागवत रस का पान करो. अपने परिवार के लिए, अपने समाज के लिए और अपने राष्ट्र के लिए नशा छोड़ दीजिए. जिससे धन, धर्म और मान सम्मान का नाश हो वैसे नशे को तो बंद होना ही चाहिए. अब कुछ लोग आंदोलन कर रहे हैं कि उनकी रोजी छिन गयी मैं कहता हूं अरे निकम्मों कितनों की जिंदगी तो तुमने तबाह कर दी. अब और क्या करोगे?

By Editor