महागठबंधन में चल रही तनातनी के बीच राज्य के मुख्यमंत्री एवं जनता दल (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने नई दिल्‍ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और गठबंधन तथा विपक्षी एकता को मजबूत करने पर बातचीत की । 


दोनों नेताओं के बीच बातचीत का कोई आधिकारिक ब्यौरा नहीं मिल सका है। लेकिन सूत्रों के अनुसार उन्होंने महागठबंधन तथा विपक्ष की एकता और राष्ट्रपति एवं उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर बातचीत की । इसबीच कांग्रेस के प्रवक्ता आनंद शार्मा ने संवाददाताओं से कहा कि बिहार में महागठबंधन समय की जरुरत है और श्री कुमार तथा राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव एवं कांग्रेस सभी चाहते हैं कि यह बना रहे और यह बना रहेगा ।
राजनीतिक दृष्टि से इन दोनों नेताओं की मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है । बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम बेनाम सम्पत्ति मामले में आने के बाद से महागठबंधन के घटक दलों राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल यू के बीच टकराव चल रहा है । दोनों दलों के नेता इसे लेकर बयानबाजी कर रहे है और जनता दल यू चहता है कि तेजस्वी यादव मंत्रिमंडल से इस्तीफा दें लेकिन राजद इसके लिए तैयार नहीं है । पिछले दिनों ऐसे कयास लगते रहे हैं कि महागठबंधन जल्दी टूट सकता है ।

By Editor