नीतीश मंत्रिमंडल में उपमुख्यमंत्री के नाम की तुक्केबाजी और मंत्रियों के नामों पर जीहुजूरी से ले कर दावेदारी तक का खेल चल रहा है. कई मंत्रियों के नामों को तो उछाला भी जाने लगा है.lalu

कुछ ऐसे ही हालात राजनीति के गलियारों में भी है. विधानसभा क्षेत्रों से ले कर पटना की राजनीति का केंद्र बने सर्कुलर रोड तक तो नेताओं की आवाजाही है ही, कई कांग्रेसी विधायक और उनके समर्थक दिल्ली में राहुल-सोनिया के यहां भी हाजिरी लगाने लगे हैं.

 

फिलहाल मंत्रियों के कोटे का जो फार्मुला सामने आ रहा है उसके आधार पर पांच विधायक पर एक मंत्रीपद की चर्चा चल रही है.

ऐसे में किस पार्टी से कौन मंत्री होगा इसकी कयासाराई जोरों पर है. पत्रकारों की अपनी तुक्केबाजी है तो कई पत्रकार आपस में अपने दावे भी ऐसे पेश कर रहे हैं जैसे वो सट्टेबाजी कर रहे हों.

पार्टीवाइज मंत्रियों के नामों की चर्चा में जो नाम सामने आ रहे हैं वो इस प्रकार हैं.

जद यू खेमे से

ललन सिंह, विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव, (श्याम रजक के नाम पर संशय), नरेंद्र नारायण यादव, लेसी सिंह, जय कुमार सिंह, (पीके शाही के नाम पर संशय). इसमें कई और नाम जुड सकते हैं.

 

राजद कोटे से

अबदुलल बारी सिद्दीकी(सबसे सशक्त दावेदार), ललित यादव, सीताराम यादव,  नेमतुल्लाह, तेजस्वी यादव  चंद्रिका राय, तेजप्रताप यादव, शिवचंद्र राम, आलोक मेहता, विजय कुमार विजय, अशोक सिंह, मो. इलियास हुसैन, मुद्रिका यादव, फैयाज अहमद, अब्दुल गफूर।

कांग्रेस 
अशोक चौधरी, सदानंद सिंह, अवधेश सिंह, अब्दुल जलील मस्तान, डा. मो. जावेद, अशोक कुमार, विजय शंकर दूबे

 

 

इसके अलावा कुछ महिला विधायक भी मंत्री बनेंगी तब ऊपर के अनेक नाम कट सकते हैं.

By Editor