प्रदेश जदयू ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय पर निशाना साधा है। जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने आरोप लगाया है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय की भाषा वीभत्स हो गई है । भाषा में मर्यादा नहीं बची है। उनका व्ययवहार पार्टी अध्ययक्ष के तरह नहीं हो रहा है, बल्कि वह सुशील कुमार मोदी के निजी सहायक के रूप में काम कर रहे हैं। उन्होंने  जारी बयान में कहा कि मंगल पांडेय को अपनी पार्टी का दाग नजर नहीं आ रहा है और अब जदयू नेताओं में दाग खोज रहे हैं।

 

नीरज कुमार ने कहा भाजपा के अंदर भारी असंतोष है। भाजपा के वरिष्ठ नेता पार्टी में खुद को उपेक्षित व ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। भाजपा में डॉ सी पी ठाकुर, चंद्रमोहन राय, हरेंद्र पांडेय जैसे बड़े नेताओं ने अपनी नाराजगी सार्वजनिक रूप से जतायी है। सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी विधान सभा उपचुनाव में पार्टी की हार के लिए सुशील मोदी को जिम्मेवार ठहराया है। दरअसल, मंगल पांडेय परोक्ष रूप से दलीय कलह का केंद्र बिंदु बने हुए हैं । वे सुशील कुमार मोदी की उन्‍मादी पाठशाला में नवजात शिशु की तरह हैं ।

 

उन्‍होंने कहा कि भाजपा की पूरी राजनीति दलित व महादलित विरोधी रही है। संगठन में महादलितों को बड़ी जिम्मेवारी नहीं दी गयी है। विधानमंडल दल में भी महादलित उपेक्षित हैं। इस कारण भाजपा को महादलित मुख्य‍मंत्री जीतनराम मांझी बर्दाश्त नहीं हो रहे हैं। भाजपा महादलित मुख्यमंत्री को अस्थिर करना चाहती है। इसके लिए विभिन्न तरह के घोटालों का नाटक कर रही है और निराधार आरोप लगा रही है। लेकिन जदयू, राजद व कांग्रेस की संयुक्त ताकत भाजपा की किसी साजिश को कामयाब नहीं होने देगी।

By Editor