पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि नोटबंदी का विरोध कर रहे नेताओं को जनता की कठिनाई से ज्यादा अपने काले  धन को बचाने की चिंता है ।  श्री मोदी ने कहा कि कालेधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सर्जिकल स्टाइक से कर चोरी रुकेगी, सरकार के पास राजस्व बढ़ने से गरीबों को फायदा होगा और बैंकों की मजबूती से आम आदमी को सस्ते कर्ज भी मिल सकेंगे, लेकिन कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल समेत कुछ अन्य दल जनता की कठिनाइयों का बहाना बनाकर 500 तथा एक हजार रूपये के पुराने नोट पर लगायी गयी रोक का विरोध कर रहे हैं। दरअसल उन्हें जनता की कठिनाई से ज्यादा अपना  काला धन बचाने की चिंता है । modi

 
भाजपा नेता ने कहा कि बड़े नोटों की बंदी से हुई कठिनाइयां कम करने के लिए जब केन्द्र सरकार ने किसानों से लेकर सरकारी कर्मचारियों तक को बड़ी राहत की घोषणा कर दी, तब कांग्रेस-राजद जैसे दलों का विरोध मायने नहीं रखता है । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की पहल पर सरकार ने शादी-विवाह वाले घरों को एक खाते से ढ़ाई लाख रुपये तक निकालने की छूट दे दी है।  श्री मोदी ने कहा कि इसी तरह रबी की बोआई को देखते हुए किसानों को हर सप्ताह 25 हजार रुपये निकालने की छूट मिली और फसल बीमा का प्रीमियम देने की अंतिम तारीख 15 दिन बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि किसान क्रेडिट कार्ड से ऋण लेने की सीमा भी केन्द्र सरकार ने बढ़ा दी है।

 
भाजपा नेता ने कहा कि इसके साथ ही केन्द्र सरकार ने सब्जी के थोक व्यापारियों को हर सप्ताह 50 हजार रुपये तक निकालने की रियायत और सरकारी कर्मचारियों को नकद सैलरी एडवांस लेने की अनुमति देकर बाजार में नकदी का प्रवाह बढ़ाने की ओर बढ़ा कदम उठाया है ।

By Editor