रांची की महिला शूटर तारा शाहदेव से शादी करके उसके साथ अत्याचार करने वाले रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल का परिवार पटना से जुड़ा है। उसके पिता हरमन कोहली करीब 35 वर्ष पहले राजधानी के मीठापुर में किराए के मकान में परिवार के साथ रहते थे। वे सेल्स टैक्स अफसर थे। तब कौशल्या, रकीबुल की मां, उनके घर में दाई का काम करने आती थी। बाद में हरमन की पत्नी की मृत्यु होने पर कौशल्या से उनकी नजदीकी बढ़ गई।kausalya

 नीतीश कुमार सोनी

 

रिटायरमेंट के बाद हरमन एक बेटी की मां कौशल्या के साथ रांची चले गए। वहां बरियातू में फ्लैट में रहने लगे। फिर दोनों ने शादी कर ली। तब रंजीत का जन्म हुआ। यह खुलासा बरियातू में कोहली परिवार के पड़ोसी रहे सज्जन राम ने किया। राम ने बताया कि फ्लैट में हुई अगलगी में हरमन की मौत हो गई। इसके बाद परिस्थितियां इस कदर बदली कि कौशल्या को रांची में भी दाई का काम करना पड़ा। बेटी किरण भी उसकी मदद करती थी। बाद में किरण एक प्राइवेट अस्पताल में स्वीपर का काम करने लगी। लेकिन, जवान होते ही रंजीत ने हालात बदल दिए।

 

देखते ही देखते वह अमीर बन गया। रईसों की तरह ठाठ-बाट। कई फ्लैट भी खरीद लिए थे। राजनीतिक गलियारों से लेकर पुलिस-प्रशासन व न्यायिक क्षेत्र तक कोहली का दायरा बढ़ गया। अचानक बढ़े रसूख व अकूत संपत्ति को देख कर पड़ोसी भी हैरत में थे।  आखिरकार महिला शूटर को झांसा देकर शादी करने के बाद उसकी काली करतूतों की पोल खुल गई। इधर, कोहली की सौतेली बहन किरण की शादी रामू सिंह के साथ हुई। रामू उषा मार्टिन कंपनी में काम करता है। कोहली की करतूतों को लेकर बबाल मचने के बाद रामू और किरण बरियातू से सटे जोड़ा तालाब स्थित अपने घर में ताला बंद कर कहीं और चले गए हैं।

By Editor

Comments are closed.