ऐसा कभी-कभी ही होता है जो शनि-रविार रात पुलिस ने किया. एक साथ पटना के 150 से ज्यादा होटलों में चार डीएसपी के नेतृत्व में छापेमारी व तलाशी अभियान चलाया. लेकिन एसएसपी मनु महाराज ने नौकरशाही डॉट कॉम को जो बताया वह अपने आप में हैरान करने वाला है.

मनु महाराज
मनु महाराज

इस अभियान की तैयारी का आलम यह था कि डीएसपी राकेश दुबे, डीएसपी शिबली नुमानी, डीएसपी कैलाश प्रसाद, डीएसपी उत्तीम सिंह के नेतृत्व में स्टेशन के करीब के तमाम होटल, होटल गली, पीर मुहानी, कदम कुंआ, सब्जीबाग, फ्रेजर रोड समेत तमाम होटलों में शराब और दीगर अवैध धंधों की छानबीन और तलाशी ली गयी.

पुलिस ने यह बड़ी कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की थी. पुलिस को संदेह था कि रात के अंधेरे में अवैध धंधे किये जाते हैं. इसके लिए होटल में ठहरने वालों के ठौर-ठिकानों, उनके पते और मोबाइल नम्बरों की जांच की गयी.

लेकिन रात भर चले इस सर्च आपरेशन में पुलिस को कुछ भी हाथ नहीं लगा. एसएसपी मनु महाराज ने नौकरशाही डॉट कॉम से कहा कि हां हमारी टीम ने तलाशी अभियान चलाया है लेकिन इस अभियान में कुछ भी नहीं मिला.

ऐसे में सवाल यह है कि क्या कानून कानून का भय लोगों के सर चढ़ कर बोल रहा है या फिर पुलिस की सूचना का आधार पुख्ता नहीं था?

By Editor