पटना पहुंचे  भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने रविवार को राम मंदिर की बात दोहराते हुए कहा कि मुस्लिम समुदाया अयोध्या में मंदिर के लिए अपनी भी जमीन दे दें हम उन्हें दूसरी जगह मस्जिद के लिए जमीन देंगे.subramaniyam.swami

नौकरशाही न्यूज

स्वामी भारतीय नृत्य कला मंदिर सभागार में आयोजित ‘राम, राम मंदिर एवं हिंदू पुनर्जागरण’ विषय पर आयोजित जनसभा में पहुंचे थे.

स्वामी ने राजीव गांधी को याद किया और कहा कि कांग्रेस में अकेले वही एक हिंदू नेता थे. उन्होंने कहा कि राजीव चाहते थे कि राम मंदिर का निर्माण हो. उन्होंने कहा कि उस हिंदू नेता ने ही दूरदर्शन पर रामायण सीरियल की शुरुआत करवाई थी जिसके बाद हिंदुओं में राम के प्रति आस्था बढ़ी.

 

 

उन्होंने कहा कि 80 प्रतिशत हिंदू युद्ध नहीं चाहते हैं लेकिन आज हिंदुओं को मजबूर किया जा रहा है.  महाभारत का जिक्र करते हुए स्वामी ने कहा कि उस समय भी पांडवों ने मात्र  पांच गांव मांगे थे लेकिन दुर्योधन ने उसे भी देने से मना कर दिया था जिसका नतीजा महाभारत के तौर पर निकला था और दुर्योधन की पराजय हुई थी.

कार्यक्रम में सुब्रह्मण्यम स्‍वामी समेत प्रख्यात चिंतक केएन गोविंदाचार्य, राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा, दिनेश चंद्र त्यागी भी थे.

By Editor