प्रमंडलीय आयुक्त ने अधिकारियों के साथ की बैठक, कहा- बाईपास क्षेत्र में लग रहे जाम से जल्द मिलेगी मुक्ति
पटना.

पटना शहर में जाम के झाम से अधिकारी हुए हलकान

पटना शहर में जाम के झाम से अधिकारी भी हलकान हैं. आखिरकार कमिश्नर ने अधिकारियों के साथ बैठक कर इसका निदान ढूंढा. बाईपास में बेउर मोड़ से जीरो माईल के बीच दो जगहों पर सड़क कटी हुई है, जिससे होकर गाड़ियों के रोड क्रॉस करने से जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है. पुलिस अधीक्षक, यातायात, पटना को निर्देश दिया गया कि दोनों कट पर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाये. ये बातें प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर की अध्यक्षता में सोमवार को पटना शहर एवं बाईपास क्षेत्र में कुछ दिनों से लगातार लगने वाले जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए आयोजित समीक्षा में कहीं. उन्होंने समीक्षा क्रम में धनुकी मोड़ से जीरो माईल के बीच का डिवाईडर कुछ जगहों पर टूटा हुआ है. कार्यपालक अभियंता, एनएचएआई. को निर्देश दिया गया कि टूटे हुए डिवाईडर की मरम्मति तुरंत कराया जाये. बैठक में आयुक्त के साथ नैय्यर हसनैन खां, पुलिस महानिरीक्षक, पटना प्रक्षेत्र, राजेश कुमार, पुलिस उप महानिरीक्षक, केंद्रीय क्षेत्र पटना, मो0 रहमान, पुलिस उप महानिरीक्षक, शाहाबाद क्षेत्र, संजय कुमार अग्रवाल, पटना के जिला पदाधिकारी, मनु महाराज वरीय पुलिस अधीक्षक, पटना एवं पीके दास, पुलिस अधीक्षक, यातायात, पटना, तथा अन्य संबंधित विभागों के पदाधिकारी भी उपस्थित थे.
आयुक्त ने दिया निर्देश
– अनुमंडल पदाधिकारी, पटना सिटी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पटना सिटी को निर्देश दिया गया कि धनुकी मोड़ से जीरो माईल के बीच अवैध रूप से पार्क की गई वाहनों से पुलिस एक्ट के अंतर्गत निर्धारित प्रतिघंटा के दर से जुर्माना वसूला जाये.
– समी़क्षा के क्रम में बताया गया कि जीरो माईल से धनरूआ जाने वाली सड़क पर अक्सर जाम की समस्या लगी रहती है. निर्देश दिया गया कि पुलिस अधीक्षक, यातायात, पटना जीरो माईल से धनरूआ जाने वाली सड़क पर जाम की समस्या से निजात के लिए सड़क चौड़ीकरण का प्रस्ताव समर्पित करें, ताकि एनएचएआई से इस के लिए अनुरोध किया जा सके.
– फुलवारीशरीफ शहीद चौक के पास सड़क पर गड्ढा हो गया है, जिसके कारण गाडि़यों के आवागमन में कठिनाई होती है. निर्देश दिया गया कि कार्यपालक अभियंता, नई राजधानी पथ प्रमंडल, फुलवारीशरीफ शहीद चौक के पास सड़क पर बने गड्ढे को 15 जून, 2017 तक भरवा दें तथा शहीद चौक के गोलंबर को अतिक्रमण मुक्त करावें.
– राजेंद्र पुल, मोकामा के पास भी जाम की समस्या रहती है. कार्यपालक अभियंता, एनएचएआई को निर्देश दिया गया कि इसे 15 जून, 2017 तक ठीक करा लें.

By Editor