पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जनाब इकबाल अहमद अंसारी जल्द ही देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट के जज होंगे। इस आशय की स्वीकृति कॉलेजियम से मिल चुकी है।  

जिस्टिस इकबाल अहमद
जिस्टिस इकबाल अहमद

 अशऱफ अस्थानवी

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश  जस्टिस टीएस ठाकुर  की अध्यक्षता वाले कॉलेजियम ने पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश इकबाल अहमद अंसारी के अलावा छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश नवीन सिन्हा और राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के नाम की अनुशंसा की है। इस संबंध की अनुशंसा केंद्र सरकार को भेज दी गई है।

 

केंद्र सरकार जल्द ही इस पर फैसला लेगी और फिर राष्ट्रपति के पास अपने पत्र अंतिम मुहर के लिए भेजेगी। जस्टिस इकबाल अहमद अंसारी और उनकी पत्नी इफ्तेखा रहमान अंसारी ने पिछले दिनों बिहार की धरती के महान सूफी हजरत शेख शरफ़ुद्दीन अहमद याहया मनेरी के आस्ताना स्थित बिहार शरीफ में हाज़री दी और फातेहा ख्वानी की थी। मखदूम-ए – जहां का फ़ैज़ उन्हें मिला और बहुत जल्द वह सुप्रीम कोर्ट के जज होंगे। मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट में इस समय 29 न्यायाधीश हैं लेकिन दो जज जस्टिस यूसुफ इकबाल और मोहम्मद इब्राहीम कलीफुल्लाह की सेवा नृवत्ति के बाद ये पद खाली पड़े हैं.

By Editor