देश भर में पिछले सुर्खियां बटोर रही मुसलमान महिलाओं के तीन तलाक के मुद्दे पर  ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा कि सरकार इस मामले में दखल न दे. पर्सनल लॉ बोर्ड के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. सईद सादिक ने कहा है कि बोर्ड अगले डेढ़ साल में तीन तलाक की ट्रेडिशन खुद ही खत्म कर देगा.  maxresdefauff_1491968050

नौकरशाही डेस्‍क

 

यूपी के बिजनौर में एक कार्यक्रम के दौरान डॉ. सादिक ने तीन तलाक की प्रथा को महिलाओं के साथ नाइंसाफी बताया. उन्‍होंने कहा कि लेकिन यह मसला मुस्लिम समुदाय का है, इसलिए इसे हमें ही खत्‍म करना होगा. बता दें कि डॉ सादिक के इस बयान से पहले बोर्ड ने दावा किया था कि साढ़े तीन करोड़ मुस्लिम महिलाएं शरीयत और तीन तलाक के सपोर्ट में हैं. वहीं, बोर्ड की ओर से 15 और 16 अप्रैल को तीन तलाक, अयोध्‍या समेत कई मुद्दे पर बोर्ड ने बैठक भी बुलाई है.

तीन तलाक के मसले पर केंद्र ने कहा है कि  तीन तलाक से मुस्लिम महिलाओं के कॉन्स्टीट्यूशन में मिले उनके फंडामेंटल राइट्स की अनदेखी होती है. ये रस्में मुस्लिम महिलाओं को उनकी कम्युनिटी के पुरुषों और दूसरी कम्युनिटी की महिलाओं के मुकाबले कमजोर बना देती हैं. वहीं, सुप्रीम कोर्ट तीन तलाक खत्म हो या नहीं इस मुद्दे पर 11 मई से सुनवाई होनी है.

By Editor