एक मुस्लिम के घर पर पाकिस्तानी झंडा फहराने की अफवाहबाज खबर लिखने वाले पत्रकार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.DB

राजस्थान के दौसा के पत्रकार भावेश यादव ने यह खबर लिखी थी. भावेश दैनिक भास्कर के पत्रकार हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसर  सेक्शन 153 ( धर्म के नाम पर नफरत फैलाने) के तहत मामला दज किया गया है.

यह खबर भास्कर के वेब एडिशन में भी छपी थी. शीर्षक था हलवाई बाजार में घर की छत पर लहराया पाकिस्तानी झंडा. इस खबर में इस घटना को प्रशासनिक विफलता करार दिया गया था.

जबकि मामला यह था कि पैगम्बर मोहम्मद के जन्मदिन उत्सव मनाने के लिए लोगों ने इस्लामी झंडा अपनी छत पर लगाया था. इस्लामी झंडा को पाकिस्तानी झंडा करार देते हुए रिपोर्ट लिखी गयी थी. स्थानीय कार्पोरेटर ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया है कि उन्होंने इस दुर्भावनापूर्ण खबर के प्रकाशन के बाद विरोध जताया और एसडीएम से शिकायत की. इस खबर के प्रकाशन के बा स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन भी किया.

इस मामले में भास्कर के ब्यूरो प्रमुख राजेंद्र जयनाम, फोटोग्रफर बब्लू और जयपुर संस्करण के एडिटर शक्तिप्रकाश सिंह के खिलाफ भी एफआईआर किया गया है.

इस बीच पत्रकार की लापरवाही के कारण दैनिक भास्कर को इस मामले में खेद व्यक्त करना पड़ा है. अखबार ने जयपुर एडिशन में लिखा है कि दौसा में मुस्लिम समाज के झंडे के मामला केवल पुलिस की गलत सूचना का परिणाम है. इसमें भास्कर का किसी धर्म समुदाय की भावना आहत करने का कोई मकसद नहीं था.यदि ऐसा हुआ है तो भास्कर इसके लिए खेद व्यकत करता है.

 

By Editor