सोमवार की सुबह पुलिस को चकमा देकर पीएमसीएच से फरार हुई संगीता सिंह उर्फ ‘धोबड़ी वाली’ एक बार फिर से गिरफ्तार कर लिए जाने की चर्चा जोरों पर है पर पुलिस की पुष्टि बाकी है.sangita.singh_1

विनायक विजेता

हालांकि उसकी गिरफ्तारी की अबतक आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं की गई है पर जहानाबाद की सीमा से लगे मसौढ़ी थाना के तिनेरी गांव से उसकी और उसकी बेटी की गिरफ्तारी की भनक है।

जानिए यही हैं धोबड़ी वाली

तिनेरी गांव के एक निवासी के अनुसार बुधवार को सुबह 3 बजे पुलिस ने राजद नेत्री संगीता देवी और उसकी बेटी को एक घर से तब गिरफ्तार किया जब पूरा गांव चिर निद्रा में सोया था। अहले सुबह उठने वाले गांव के एक दो बुजुर्ग घटना के वक्त जागे थे जिन्होंने सिविल ड्रेस में गाड़ी से आए कुछ लोगों को एक घर में दस्तक देते और बाद में उस घर से एक महिला और 15-16 वर्ष की एक बच्ची को पकड़ कर ले जाते देखा जिसके बारे में यह अंदाज लगाया जा रहा है कि पकड़ी गई महिला संगीता सिंह व उसकी बेटी ही है।

बताया जाता है कि तिनेरी गांव में संगीता देवी की छोटी बहन का ससुराल है। संगीता देवी और उसके सहयोगी मुन्ना सिंह पर चुन्नू शर्मा और राकेश कुमार नामक दो युवकों का अपहरण करने के बाद उनकी हत्या का आरोप है। इन दोनों युवको के शव बीते 16 जुलाई की शाम पटना के सिगोड़ी थाना क्षेत्र से बरामद किए गए थे।

जिसके बाद ही आक्रोशित लागों ने 16 जुलाई की देर रात जहानाबाद नगर थाना अंतर्गत निजामदीपुर गांव स्थित संगीता सिंह के आवास पर हमला कर दिया था और संगीता और उसके एक पुरुष मित्र मुन्ना को निवस्त्र कर दोनों की पुलिस के सामने ही जमकर पिटाई की थी। इसके बाद ही दोनों को गंभीर स्थिति में पीएमसीएच में दाखिल कराया गया था। दोहरे हत्या मामले में पुलिस को संगीता और उसके सहयोगी मुन्ना सिंह के खिलाफ लगातार मिल रहे पुख्ता साक्ष्य और खुद को इस मामले में बुरी तरह घिरता देख संगीता देवी सोमवार को अहले सुबह शौच के बहाने निकलने के बाद पीएमसीएच से फरार हो गई थी।

संगीता को शौच का बहाना कर निकलने के कुछ देर बाद ही उसकी देखभाल में लगी उसकी सोलह वर्षीय पुत्री कोमल भी वहां से निकल गई थी। संगीता सिंह के पीएमसीएच से फरार होने के मामले को पटना के जोनल आईजी कुुंदन कृष्णन, गया के डीआईजी पीके श्रीवास्तव, पटना के एसएसपी मनु महाराज व जहानाबाद के एसपी आदित्य कुमार सहित कई वरीय अधिकारियों ने चुनौती के रुप में लिया था और जोनल आईजी के निर्देश पर बनी कई टीम मां-बेटी की खोज में लगी थी। हालांकि पटना के जोनल आईजी से लेकर जहानाबाद के एसपी तक ने अबतक इस गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है पर तिनेरी गांव के कुछ ग्रामीणों की बातों को माने तो संगीता गिरफ्तार हो चुकी है पर गांव वाले यह नहीं बता पा रहे हैं कि संगीता को ले जाने वाले पुलिस के लोग थे या कोई अन्य लोग।

By Editor