हत्या, लूट और अपहरण जैसे आरोपों का सामना कर रहे मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के खिलाफ पुलिस ने आज अपराध नियंत्रण अधिनियम (सीसीए) लगाकर उनकी मुश्किलें और बढ़ा दी है।  पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने हाल ही में विभिन्न न्यायालयों से श्री सिंह को मिल रही जमानत के मद्देनजर उनके खिलाफ सीसीए लगाया है।anant

 
पुलिस द्वारा श्री सिंह के खिलाफ ऐसे समय में सीसीए लगाया गया है, जब पटना जिले में आपराधिक घटनायें लगातार बढ़ रही हैं। पुलिस ने श्री सिंह के खिलाफ सीसीए लगाये जाने का प्रस्ताव इस वर्ष अप्रैल के अंत में पंचायत चुनाव के दौरान सरकार के पास भेजा था।  जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि श्री सिंह के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव राज्य गृह विभाग को भेज दिया गया है, जिससे पटना उच्च न्यायालय को भी अवगत कराया जाएगा।  गौरतलब है कि सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड के पूर्व सदस्य श्री सिंह ने विधानसभा चुनाव से पहले सितंबर 2015 में पाटी की सदस्यता छोड़ दी थी। इसके बाद उन्होंने पटना जिले के मोकामा विधानसभा क्षेत्र से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।
विधायक श्री सिंह को पुलिस ने 17 जून 2015 को बाढ़ में हुये अपहरण और हत्या के मामले में राजधानी पटना के मॉल रोड स्थित उनके निवास से घटना के करीब एक हफ्ते बाद गिरफ्तार किया था। वहीं, वर्ष 2008 में ठेकेदार संजय सिंह की हत्या के मामले में जेल में बंद श्री सिंह को पटना उच्च न्यायालय से इस वर्ष मार्च में जमानत मिली थी। हालांकि कई अन्य मामले में आरोपी होने के कारण वह जेल में बंद हैं।

By Editor