सऊदी अरब के रियाद में भारतीय मूल के लोगों ने राजद नेता और पूर्व मंत्री अली अशरफ फातमी और बिहार के राजद विधायक फराज फातमी के सम्मान में एक स्वागत समारोह का आयोजन किया.

फराज फातमी का स्वागत
फराज फातमी का स्वागत

 

इस अवसर पर फातमी ने सऊदी अरब में रह रहे भारतीय मूल के लोगों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने अपने देश से बाहर रह कर देश की समृद्धि में बहुत बड़ा योगदान किया है. उन्होंने इस अवसर पर भारतीय संस्कृति की तारीफ करते हुए कहा कि हमे अपनी साझी संस्कृति और गंगा जमुनी तहजीब पर गर्व है. उन्होंने कहा कि हमारे देश में हिंदू, मुस्लिम, सिख ईसाई सब मिल कर एक साझी संस्कृति के विरासत को मजबूत करने में लगे हैं.

इस अवसर पर फातिमी ने दरभंगा से केवटी के राजद विधायक फराज फातमी का भी परिचय कराया. फराज फातमी, अली अशरफ फातमी के बेटे हैं और बिहार विधानसभा में पहली बार चुन कर आये हैं.

इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के नेता अबु आसिम आजमी भी मौजूद थे. आजमी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि हमें भारत की साझी संस्कृति को मजबूत से मजबूत बनाये रखने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कुछ शक्तियां नहीं चाहती कि भारत में हिंदू मुस्लिम एकता कायम रहे लेकिन हमें उनके मंसूबे को कामयाब नहीं होने देना है. उन्होंने कहा कि खाड़ी देशों में रह रहे भारतीयों का देश के विकास में बड़ा योगदान है.

इस अवसर पर राजद विधायक फराज फातमी ने बिहार फाउंडेशन के सऊदी अरब चेप्टर के अध्यक्ष ओबैदुर्रहमान का धन्वाद व्यक्त करते हुए कहा कि महागठबंधन की जीत का जश्न सऊदी अरब में मना कर बिहारी मूल के लोगों ने साबित किया कि वे दुनिया में कहीं भी रहें लेकिन उन्हें अपने राज्य में सेक्युलरिज्म को मजबूत करना है. फराज ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार का गठन हुआ है. जो बिहार के विकास के लिए संकल्पित है. उन्होंने कहा कि सरकार स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लक्ष्य को सामने रख कर काम कर रही है. फराज ने कहा कि राज्य में नये मेडिकल व इंजीनियरिंग कालेज खोले जा रहे हैं साथ ही बिजली और सड़क सिस्टम को मजबूत किया जा रहा है.

इस अवसर पर बिहार फाउंडेशन के चेयरमैन ओबैदुर्रहमान ने कहा कि केंद्र सरकार को सऊदी अरब से पटना के लिए डायरेक्ट फ्लाइट की  व्यवस्था करनी चाहिये. समारोह में दिलनवाज रूमी, राशिद अली शेख, दिलशाद अहमद, मुनीर आलम, अमानुल्लाह खान समेत अनेक लोगों ने अपने विचार व्यक्त किये.

By Editor

Comments are closed.