भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय दूरसंचार एवं सूचना मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विकास से मतलब नहीं है और वे केवल पैकेज की राजनीति कर रहें है। श्री प्रसाद ने पटना में  कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के प्रस्ताव को मार्च 2012 में तत्कालीन प्रधानमंत्री डा0 मनमोहन सिंह की सरकार ने ही अस्वीकृत कर दिया था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार को इसके लिए कांग्रेस से सवाल करना चाहिये, न कि वर्तमान भाजपा सरकार से।download (1)

 
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने बिहार के विकास के लिए सवा लाख करोड़ रूपये का विशेष पैकेज दिया है । उन्होंने कहा कि श्री कुमार को बिहार विकास से कोई मतलब नहीं है, वे केवल पैकेज की राजनीति करने में लगे हुए हैं । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि बिहार का विकास दर वर्ष 2013-14 में 11.58 प्रतिशत तक क्यों घट गया । बिहार में पूजी निवेश की दर में भी लगातार कमी आई है । नीतीश के शासन काल के दौरान प्रदेश में एक भी उद्योग नहीं लगा ।
 

एक सवाल के जवाब में केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार की जनता ने राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, जनता दल यूनाईटेड के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांघी को जनता ने नकार दिया है । इससे पूर्व दरभंगा के अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष रवीन्द्र राय अपने सर्मथकों के साथ टिकट बंटवारें को लेकर पार्टी कार्यालय परिसर में हंगामा किया। हालांकि उन्हें बाद में शांत करा दिया गया ।

By Editor

Comments are closed.