ऑर्चिड रेस्टोरेंट एंड बेंक्विट हॉल पटना में पैनासोनिक कैमरा के एम डी एच वन मॉडल की जानकारियों के लिए 19 जून को वर्कशॉप का आयोजन किया गया.

वर्कशॉप में बैठे प्रवीण गौतम व अन्य
वर्कशॉप में बैठे प्रवीण गौतम व अन्य

अनिता गौतम, पटना से

इस वर्कशॉप में बिहार के विभिन्न जिलों से डीलरों एवं डिस्ट्रीब्यूटरों को एम डी एच वन कैमरे की जानकारी के लिए आमंत्रित किया गया था.

कैमरे की विशेषता बताते हुए बिहार के मार्केटिंग डिपार्टमेंट के देवराज पंडित ने कहा कि यह कैमरा मात्र 1900 ग्राम का है और इसे खास तौर से लोगों को भारी कैमरे ढोने में होने वाली परेशानियों को देखते हुए बनाया गया है.

आम तौर पर प्रोफेशनल लोगों को रिकॉर्डिंग के सिलसिले में तीन से चार घंटे भारी कैमरा अपने कंधे से लगा कर काम करना होता है. इस से होने वाली शारीरिक कठिनाइयों को समझना बहुत मुश्किल नहीं. कम्पनी ने इन्हीं बातों को ध्यान में रखकर यह लाइट-वेट एम डी एच-वन, कैमरा मार्केट में लॉंच किया है.

बिहार झारखंड के पैनासोनिक के एरिया मैनेजर प्रवीण कुमार गौतम ने इस अवसर पर डीलरों एवं डिस्ट्रीब्युटरों को इस कैमरे की तकनीकी विशेषता बताते हुए कहा कि यह कैमरा आधुनिकतम तकनीक को ध्यान में रख कर बनाया गया है. उन्होंने इसके ऑप्रेशन की बारीकियों को भी वर्कशॉप में आये लोगों को समझाया.

इस अवसर पर पटना के ब्रांच मैनेजर गोपाल प्रसाद ने भी वर्कशॉप में आये लोगों को पैनासोनिक एमडीएच वन कैमरे से संबंधित जानकारी दी और इसे प्रोफेशनल कैमरा यूजर के लिए जरूरी बताया.

By Editor