बिहार में 11 अप्रैल को लोकसभा की चार सीटों के होने वाले प्रथम चरण के चुनाव के लिए आज नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन 50 उम्मीदवारों जबकि 18 अप्रैल के दूसरे चरण की पांच सीटों के चुनाव के लिए 24 प्रत्याशियों ने नामजदगी का पर्चा भरा। 

राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, गया (सुरक्षित) संसदीय क्षेत्र से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के विजय कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किया। श्री मांझी और श्री कुमार के अलावा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के दिलीप कुमार, जनता दल राष्ट्रवादी के विजय कुमार चौधरी तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के दीनदयाल भारती और आठ अन्य दलों के उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

वहीं, औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निवर्तमान सांसद सुशील कुमार सिंह, हम के उपेन्द्र प्रसाद और बसपा के नरेश यादव समेत 10 उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इसी तरह जमुई (सु.) क्षेत्र से लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के निवर्तमान सांसद चिराग पासवान, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के भूदेव चौधरी, बसपा के उपेन्द्र रविदास और राकांपा के इंद्रदेव दास समेत 12 प्रत्याशियों ने जबकि नवादा से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की विभा देवी समेत 15 उम्मीदवारों ने नामजदगी का पर्चा भरा।

By Editor