प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाढ़ प्रभावित तमिलनाडु के लिए आज एक हजार करोड़ रुपये की तत्काल राहत राशि की घोषणा करते हुए इस राज्य के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया और राज्य को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। images (1)

 

 

चेन्नई शहर के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद श्री मोदी ने कहा कि केन्द्र सरकार तत्काल इस राशि को जारी करेगी। पहले जारी की गई 9 अरब 40 करोड़ रुपये की राशि से यह ज्यादा है।  मुख्यमंत्री जे जयललिता की मौजूदगी में प्रधानमंत्री ने कहा कि जरूरत के इस समय में केन्द्र सरकार तमिलनाडु के लोगों के साथ है। इससे पहले सुश्री जयललिता ने प्रधानमंत्री से राज्य में राहत कार्य चलाने का आग्रह किया क्योंकि लगातार बारिश के कारण इस राज्य में भारी नुकसान हुआ।

 

नीतीश ने दिए 5 करोड़

उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तमिलनाडु के बाढ़ पीड़ितों की सहायता के वास्ते मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए पांच करोड़ रूपये का चेक भेजा है । श्री कुमार ने तमिलनाडु में भारी बारिश से आयी बाढ़ से हुयी जान माल की क्षति पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता दुख की इस घड़ी में तमिलनाडु की जनता के साथ है। हर कोई जानता है कि बिहार में बाढ़ से हर साल जान-माल की भारी क्षति होती है।

By Editor