नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री ‘बनवाने वाले’ प्रशांत किशोर अब नीतीश कुमार को फिर से मुख्‍यमंत्री बनाने के अभियान में जुट गए हैं। सीएम के प्रचार अभियान में यही नारा है- फिर एक बार नीतीश कुमार। इसी नारे को लेकर प्रशांत किशोर ने व्‍यापक अभियान चलाया है।

Patna-June.19,2015-Prashant Kishore is addressing during JDU party meeting at S.K. Memorial hall in Patna for preparing coming assembly election in Bihar. Photo by – Sonu Kishan.
जदयू सम्‍मेलन को संबोधित करते प्रशांत किशोर 

वीरेंद्र यादव

 

पिछले एक पखवाड़े से नीतीश कुमार के तीर पर ‘सान’ चढा़ने में जुटे प्रशांत किशोर आज पहली बार सार्वजनिक मंच पर आए। पटना के एसकेएम में आयोजित जदयू के सम्‍मेलन में पार्टी ने उन्‍हें कार्यकर्ताओं के लिए ‘लोकार्पित’ किया। उनकी बखान हुई और तीर के तरकश का रखवाला भी उन्‍हें ही बताया गया। लोकार्पण होने के बाद प्रशांत ने  ‘नीतीश मंत्र’ बांटे। पार्टी की चुनाव योजना और कार्यकर्ताओं की जिम्‍मेवारियों पर भी खूब चर्चा हुई। कार्यकर्ताओं को जनसंपर्क के मंत्र बताए गए और जिम्‍मेवारियों का बोध भी उन पर लादा गया। कार्यक्रम के दौरान वीडियो फिल्‍म के माध्‍यम से रणनीति भी बतायी गयी।

 

नीतीश को लालू का भरोसा

 प्रशांत की उपस्थिति का असर नीतीश कुमार पर भी दिखा। भाजपा पर खूब तीर चलाए। लालू यादव में अपनी आस्‍था जतायी। उन्‍होंने कहा कि लालू जी अभी चुप हैं। जब बोलेंगे तो सभी प्रवासी पक्षी मैदान से उड़ जाएंगे। कार्यकर्ताओं से सघन जनसंपर्क अभियान के साथ आक्रामक प्रचार का आह्वान किया गया। निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रहे। उनके चुनावी वादों का मजाक भी उड़ाया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं में भी उत्‍साह दिख रहा था। पार्टी की ओर से आज चुनाव प्रचार की औपचारिक एलान हो गया। अब इसका असर चुनावी मैदान में दिखेगा, यही उम्मीद है।

By Editor

Comments are closed.