राज्यपाल  केसरी नाथ त्रिपाठी से ‘बिपार्ड’ के महानिदेशक  सुधीर कुमार राकेश के नेतृत्व में 2013 बैच के बिहार कैडर के प्रशिक्षु भारतीय प्रशासनिक सेवा के नौ पदाधिकारियों ने आकर शिष्टाचार मुलाकात की।unnamed

  

राज्यपाल को अधिकारियों द्वारा बताया गया कि ये सभी प्रशिक्षु अधिकारी जिलों से प्रशिक्षण प्राप्त कर लौटे हैं तथा इन्हें राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग, वित्त विभाग, समाज कल्याण विभाग एवं निर्वाचन विभाग आदि के अन्तर्गत भी प्रशिक्षण मिला है। 15 जून से 26 जून, 2015 तक बिपार्ड में इनका द्वितीय चरण का प्रशिक्षण निर्धारित है। ये अधिकारी अब आगे का प्रशिक्षण लाल बहादुर शास्त्री एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन, मसूरी में प्राप्त कर बिहार में विभिन्न स्थानों पर पदस्थापित हो जाएँगे।

 

राज्यपाल ने इन प्रशिक्षु आइएएस के अधिकारियों को उनके भावी जीवन की शुभकामनाएँ दी और यह अपेक्षा की कि वे अपनी  प्रशासनिक संवेदनशीलता, ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से देश और समाज की भरपूर सेवा करेंगे। राज्यपाल श्री त्रिपाठी ने कहा कि धैर्य और विनम्रता एक प्रशासनिक अधिकारी के लिए अत्यंत आवश्‍यक गुण हैं। उन्होंने कहा कि समाज में अंतिम कतार के व्यक्ति की हित-चिन्ता से प्रषासन के प्रति आमजन में विष्वास और सम्मान का भाव जगता है। महामहिम राज्यपाल के साथ इस मुलाकात के दौरान राज्यपाल के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा के अतिरिक्त प्रशिक्षु अधिकारीगण योगेन्द्र सिंह, धर्मेन्द्र कुमार, जितेन्द्र गुप्ता, नवदीप शुक्ला, राघवेन्द्र सिंह, सुब्रत कुमार सेन, नवल किशोर चौधरी, शैलजा शर्मा एवं रंजिता मौजूद थीं।

By Editor