फटी जीन्स के बाद 20 बच्चे पैदा करने का बयान दे फंसे रावत

बीते हफ्ते ‘फटी जींस’ के बयान से आलोचना की जद में आये उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक और विवादित बयान देते हुए कहा कि जिन लोगों ने 20 बच्चे पैदा किये उन्हें ज़्यादा राशन मिले, आपने 20 बच्चे क्यों पैदा नहीं किये?

तीर्थ ने नैनीताल से सटे रामनगर में कहा लोगों को कोविड-19 के दौरान अगर ज्यादा राशन पाना था तो उन्हें दो की जगह ज्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए थे.

एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि कोविड-19 प्रभावितों को प्रति यूनिट पांच किलोग्राम राशन दिया गया और जिसके 20 बच्चे थे, उसके पास एक क्विंटल राशन आया, जबकि जिसके दो बच्चे थे, उसके पास 10 किलोग्राम आया.

उन्होंने कहा, ‘भैया इसमें दोष किसका है? उसने 20 पैदा किए तो उसे एक क्विंटल मिला, अब इसमें जलन काहे का. जब समय था तब आपने दो ही पैदा किए, 20 क्यों नही किए?’

इससे पहले फटी जीन्स पर विवादित बयान देते हुए रावत ने कहा था
कि संस्कारों के अभाव में युवा अजीबोगरीब फैशन करने लगे हैं और घुटनों पर फटी जींस पहनकर खुद को बडे़ बाप का बेटा समझते हैं.
उन्होंने एक महिला द्वारा फटी जीन्स पहनने पर टिप्पणी की थी।

उन्होंने एक घटना का उल्लेख करते हुए कहा था कि एक बार जब वह हवाई जहाज में बैठे तो उनके साथ एक महिला बैठी थीं जो गम बूट पहने हुई थीं, ऐसे में वह बच्चों को क्या संस्कार देगी.

उनके इस बयान को लेकर भी काफी विवाद पैदा हुआ था और सोशल मीडिया पर जमकर उनकी आलोचना की गई थी. इसके बाद रावत को माफी मांगनी पड़ी थी।

By Editor