मुजफ्फरपुर बालिका गृह दुष्‍कर्म मामले में समाज कल्‍याण मंत्री मंजू वर्मा के इस्‍तीफे के बाद बिहार विधान सभा में नेता विपक्ष व राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने आज सुबह जोरदार हमला बोला. पहली बार उन्‍होंने अपने बयान में क्रिकेट की शब्‍दावली का इस्‍तेमाल किया और अपने ट्विटर हैंडिल पर लिखा कि फ़ुल टॉस बॉल पर ही नीतीश जी का एक विकेट गिर गया. अभी बाउन्सर, गुगली, दूसरा और यॉर्कर तो बाक़ी है.

नौकरशाही डेस्‍क

तेजस्‍वी यादव ने नीतीश कुमार को नसीहत देते हुए कहा कि देखते रहना, विपक्ष की आक्रामक फ़ील्डिंग और बालिंग के आगे बेचैनी में कहीं हिट विकेट आउट ना हो जाए. हालांकि मंजू वर्मा ने बुधवार को इस्‍तीफा दे दिया था, मगर तेजस्‍वी ने आज सुबह यह ट्विट कर जाहिर कर दिया है कि वे किसी भी हाल में नीतीश सरकार को चैन नहीं लेने देंगे. हालांकि उनके इस बयान पर खबर लिखे जाने तक जदयू की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

बता दें कि इससे पहले तेजस्‍वी यादव ने मुजफ्फरपुर मामले में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की चुप्‍पी पर भी वार किया था और कहा था कि वे उनका मुंह खुलवाकर ही रहेंगे. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर विपक्ष को जवाब दिया था, जिसके बाद तेजस्‍वी ने लिखा था कि चाचा, बड़ी लंबी चुप्पी खींच रहे थे. अभी देखते रहिए, आप अंतरात्मा भी जगायेंगे. एक चेहरे में छिपे अनेकों चेहरों को एक-एक करके जनता के सामने रखूँगा.

उन्‍होंने नीतीश कुमार के अंतरात्‍मा पर भी सवाल उठाया था और लिखा था कि मुज़फ़्फ़रपुर बलात्कार कांड जैसे अमानवीय कृत्य एवं सता संरक्षित, समर्थित और संपोषित संस्थागत जन बलात्कार जैसे संवेदनशील मुद्दे पर एक मुख्यमंत्री का हँसी-ठिठोली के साथ प्रेस कांफ्रेंस करना क्या शोभा देता है? नैतिकता के धनी व अंतरात्मा पुरुष श्री नीतीश जी इस पर अपना मंतव्य दें?

By Editor