साम्प्रदायिक रूप से संवेदनशील बिहार के गोपालगंज के एक खास सम्प्रदाय के विरुद्ध अभिषेक सिंह नामक युवक ने आपत्तिजनक  टिप्पणी की है. इस टिप्पणी को कुछ लोगों ने काफी गंभीरता से लिया है.hate.comment

फेसबुक पर अभिषेक सिंह ( बाजीराव) के नाम से एक प्रोफाइल है. अभिषेक सिंह ने अपने प्रोफाइल पर लिखा है – ‘गोपालगंज में चार कटुआ कटायेगा’. अभिषेक के इस पोस्ट को 29 लोगों ने लाइक किया है जबकि छह लोगों ने इस पर कमेंट किया है. इस पोस्ट पर सबसे आपत्तिजनक टिप्पणी  विवेक ध्रुव राय भूमिहार नामक प्रोफाइल से की गयी है. ध्रुव राय ने अपनी टिप्पणी में लिखा है- मैं तो मुल्लों को काटने के लिए ऑलवेज तैयार रहता हूं. चलो’.

इस आपत्तिजनक पोस्ट और टिप्पणी का स्क्रीन शाट ले कर अमन सुलतान खान ने ट्विटर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और गोपालगंज के डीएम को टैग करते हुए सूचना देने की कोशिश की है और आग्रह किया है कि प्लीज बिहार को गोधरा बनने से रोकें.

गौरतलब है कि फेसबुक पर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने वाले स्टेटस और टिप्पणियों के बाद अनेक पर साम्प्रदायिक दंगे की स्थिति उत्तपन्न होती रही है. कुछ महीने पहले छपरा में एक समुदाय विशेष के खिलाफ पोस्ट किये स्टेटस और फोटो के बाद हालात अनियंत्रित हो गये थे जिसके बाद अनेक लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था.

 

By Editor