शिक्षक दिवस के अवसर पर एलिट इंसटिच्युट के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की है कि उनका संस्थान वैसे छात्रों की 70 प्रतिशत फीस माफ कर देगा जो वैसे कोचिंग संस्थानों में पढ़ रहे थे जो बंद कर दिये गये हैं।amardeepjha

अमरदीप झा गौतम ने एलिट इंस्टिच्युट में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पटना के कुछ कोचिंग संस्थानों के अचानक बंद होने के फलस्वरूप उत्पन्न परेशानियों के कारण उनका इंस्टिच्युट अपने सामाजिक दायित्व के तहत यह राहत देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि एलिट इंस्टिच्युट वैसे छात्रों को अपने यहां कोचिंग देगा जो कुछ अन्य कोचिंग संस्थानों के बंद हो जाने से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों की फीस में 70 प्रतिशत की राहत दी जायेगी। इसके लिए उन्हें सिर्फ अपने पूर्व के कोचिंग संस्थानों की फीस की रशीद दिखानी होगी।

शिक्षक दिवस पर घोषणा

अमरदीप झा गौतम ने यह घोषणा करते हुए कहा कि सुदूरवर्ती क्षेत्रों के छात्रों और अभिभावकों के लिए कुछ कोचिंग संस्थानों का बंद होना एक बड़ा झटका है। इससे न सिर्फ उन्हें आर्थिक क्षति उठानी पड़ी है बल्कि उनका समय भी नष्ट हुआ है। उन्होंने कहा कि हम शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रभावित छात्रों के लिए एक तोहफा के रूप में यह ऑफर करते हैं कि हम उनके भविष्य को अंधकारमय होने से बचायेंगे। उन्होंने कहा कि एक शिक्षक के रूप में हम अपने सामाजिक दायित्वों को भलीभांति समझते हैं, इसलिए प्रभावित छात्रों और अभिभावकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों पटना में कई नये कोचिंग संस्थान खुले और बड़ी संख्या में छात्रों ने फीस अदा करके नामांकन करवाया लेकिन अचानक उन कोचिंग संस्थानों पर ताले पड़ गये। इस कारण छात्रों को परेशानी हो रही है। ऐसे समय में एलिट इंस्टिच्युट की यह पहल प्रभावित छात्रों के लिए बड़ी राहबत साबित हो सकती है।

एलिट इंस्टिच्युट इंजिनियरिंग, मेडिकल के साथ ग्यारहवीं और बारहवीं की कोचिंग कराने वाला अग्रणी संस्थान है। इंस्टिच्युट अपने सामाजिक दायित्वों के तहत मेधावी छात्रों के लिए कई स्कॉलरशिप योजनायें चलाता है। इसके अतिरक्त एलिट इंस्टिच्युट एलिट-21 योजना के तहत पिछड़ों, दलितों और आर्थिक रूप से कमजोर 21 छात्रों को मुफ्त में कोचिंग देता है।

इंस्टिच्युट के निदेशक और फिजिक्स के शिक्षक अमरदीप झा गौतम न सिर्फ एक अच्छे शिक्षक के रूप में विख्यात हैं बल्कि अपने सामाजिक दायित्वों और होनहार छात्रों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहने वाला माने जाते हैं।

By Editor