नालंदा जिले के हरनौत में चलती बस में आग लगने से आज नौ लोगों की मौत हो गई. वहीं, बस में सफर कर रहे कई अन्‍य यात्रियों की झुलसने की भी खबर है. हालांकि आपदा प्रबंधन विभाग ने छह लोगों की मौत की पुष्टि की है. वहीं, घटना के बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी संवेदना जाहिर करते हुए कहा कि जांच के आदेश दिए हैं.  

नौकरशाही डेस्‍क

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने सरकार की ओर से इस घटना में मृत यात्रियों के परिजनों को चार लाख मुआवजा देने का एलान किया. साथ ही घायलों का इलाज सरकारी खर्चे कराने का की बात कही. वहीं, पूर्व मुख्‍यमंत्री व हिंदुस्‍तानी आवामी मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी ने इस बस हादसे पर शोक जताया और सरकार से मृतकों के परिजनों के लिए 25 – 25 लाख रूपए मुआवजा देने की मांग की.

मिली जानकारी के अनुसार, यात्रियों से भरी बस पटना से शेखपुरा जा रही थी, इसी क्रम में बस में लगी आग ने नौ लोगों जान ले ली. बताया जाता है कि घटना के समय में बाबा ट्रैवल्‍स के इस बस में तकरीबन 40 से 50 लोग सवार थे. इसी दौरान हरनौत बाजार के पास बस में आग लग गई और देखते ही देखते आग की लपटें बस में तेजी से फैल गई. इस दौरान कई लोगों ने बस से कूद कर अपनी जान बचाई.  बाद में स्‍थानीय लोगों की मदद से बस में लगी आग पर काबू करने की कोशिश की गई, मगर उनकी कोशिश नाकाम रही है. हालांकि घटना के आधे बाद आई दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया, जिसके बाद नौ लोगों की लाश बस से निकाली गई.

 

By Editor