बिहार विधान परिषद के अध्यक्ष अवधेश नारायण सिंह ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में जनता दल यूनाईटेड(जदयू) के बागी परिषद सदस्यों की सदस्यता समाप्त करने के लिए दाखिल अर्जी पर सुनवाई टाल दी है। ANSingh2

 
जदयू विधान परिषद सदस्य नरेन्द्र सिंह और शिव प्रसन्न यादव की सदस्यता के बारे में सुनवाई 14 दिसम्बर तक जबकि श्री राकेश कुमार उर्फ सम्राट चौधरी के संबंध में सुनवाई नौ दिसम्बर तक टल गयी है । सभापति के कक्ष में हुई सुनवाई में राकेश कुमार स्वास्थ्य कारणों से नहीं पहुंच सके जबकि श्री सिंह और श्री यादव वहां उपस्थित हुए । जदयू नेतृत्व ने महाचन्द्र सिंह, नरेन्द्र सिंह, सम्राट चौधरी , शिव प्रसन्न यादव और मंजर आलम की पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने का आरोप लगाते हुए परिषद की सदस्यता समाप्त करने के लिए सभापति को अर्जी  दी है ।

 
श्री मंजर आलम ने कल परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया जबकि महाचन्द्र सिंह की सदस्यता दो दिसम्बर को दलबदल निरोधक कानून के तहत समाप्त कर दी गयी । एक अन्य बागी जदयू विधान परिषद सदस्य भीम सिंह विधानसभा चुनाव के दौरान ही सदन की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गये थे।

By Editor