बिहार शरीफ 31 मई. बिहार शरीफ नगर निगम के लोग  पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन व नगर निगम लापरवाह बना हुआ है .मजबूरन लोग पानी की समस्या को लेकर सड़क पर उतर रहे हैं.

बिहारशरीफ संवाददाता संजय कुमार

बिहार शरीफ नगर निगम के वार्ड नंबर 38 के लोग पूर्व वार्ड पार्षद धनंजय कुमार उर्फ़  पप्पू यादव के नेतृत्व में मोहल्ले के लोगों ने बिहार शरीफ शहर का मुख्य चौराहा भराब पर    को गुरुवार सुबह 10 बजे जाम कर दिया. जिससे चारों ओर जाम लग गया .इस भीषण गर्मी में लोग परेशान हो रहे थे.

सड़क जाम कर रहे हैं लोग, जिला प्रशासन मुर्दाबाद, नगर निगम मुर्दाबाद, तथा  नगर आयुक्त मुर्दाबाद आदि नारे लगा रहे थे.

पूर्ब  वार्ड पार्षद धनंजय कुमार ने बताया कि वार्ड नंबर 38 के लोग एक  सप्ताह से जल संकट से जूझ रहे हैं .मुहल्ले में ब्रह्म स्थान के पास पानी टंकी से पानी सप्लाई हो रहा था. परंतु टंकी का लेयर  भाग जाने के कारण ,पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है. श्री यादव ने बताया कि सोगरा कॉलेज के पास पानी टंकी से हम लोगों का पाइप जोड़ देने से पानी की समस्या समाप्त हो जाएगी. इन्हीं मांगों को लेकर सड़क जाम किया गया है.

सड़क जाम की सूचना पाकर बिहार शरीफ अनुमंडल पदाधिकारी ने जाम स्थल पर पहुंचकर जाम कर रहे लोगों की समस्या को ध्यान से सुना तथा  जल्द निदान करने का आश्वासन दिया. तब  लोगों ने जाम हटा लिया. बाद में पूर्ब पार्षद ने कहा कि अगर हम लोगों की मांगों पर एक  सप्ताह के अंदर यदि  ध्यान नहीं दिया जाता है . हम लोग आंदोलन करेंगे .
मोहल्ले के एक व्यक्ति गुंजन कुमार ने बताया की ब्रह्म स्थान पानी टंकी का लेयर  भाग गया है. दो घंटा चलने के बाद मोटर बंद कर दिया जाता है.पुनः  दो   घंटे के बाद चालू किया जाता है. इसी कारण अन्य मोहल्लों में पानी नहीं पहुंच पाता है.

ज्ञातव्य है कि एक  सप्ताह पूर्व काशी तकिया के लोगों ने भी पानी की समस्या को लेकर रांची रोड को जाम कर दिया था.

By Editor