बिहारियों की पिटाई पर तेजस्वी ने गुजरात CM को धमकाया, तो शरद ने इस्तीफा माँगा

बिहारियों की पिटाई पर तेजस्वी ने गुजरात CM को धमकाया, तो शरद यादव ने इस्तीफा माँगा

 

तेजस्वी ने गुजरात के मुख्यमंत्री को धमकी देते हुए कहा का आपको हिम्मत कैसे हुई बिहारियों को प्रवासी कहने की. तेजस्वी ने साफ कहा के क्या आप यह कहना चाहते हैं के नरेन्द्र मोदी उत्तरप्रदेश से चुनाव जीते हैं तो वह भी प्रवासी हैं. क्या इस देश का प्रधान मंत्री प्रवासी है.

तेजस्वी ने विजय रुपानी से बिहारियों को प्रवासी कहने पर माफ़ी मांगने को कहा. तेजस्वी ने कहा के उनकी पार्टी संगी गुंडों को देश तोड़ने की आज़ादी नहीं दे सकती.

गौरतलब है कि एक बच्ची से कथित रूप से बलात्कार की घटना के बाद गुजरात में गैर गुजरातियों को खोज खोज कर पीटने की बात सामने आयी है. इनमें उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश के मजदूर और कामगारों पर ज्यदा हमले हुए हैं.

इस मामले में अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि गुजरात फिर सुर्खियों में है.

 

बिहारियों की पिटाई पर नीतीश ने गुजरात मुख्यमंत्री से बात की 

 

उधर पूर्व केंद्रीय मंत्री  शरद यादव ने गुजरात में उत्तर भारतीय लोगों पर हो रहे हमले की निंदा करते हुए इसे राज्य की बीजेपी सरकार की नाकामी बताया. उन्होंने कहा कि हिंदी भाषियों को गुजरात में सुरक्षा दे पाने में विफल रहे राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को तत्काल इस्तीफ़ा दे देना चाहिए.

 

शरद यादव ने मंगलवार को एक बयान में कहा, “गुजरात सरकार अपने ही देश के नागरिकों को विशेष रूप से हिंदीभाषी लोगों को सुरक्षा देने में विफल रही है, इसलिए इस सरकार को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए.”

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के श्रमिक वहां से पलायन करने को मजबूर हैं. वो भी ऐसे श्रमिक जो बीते कई सालों से गुजरात को अपनी सेवाएं देते आ रहे थे. यादव ने कहा ‘‘हैरानी की बात यह है कि केंद्र और राज्य में बीजेपी की सरकारें हैं फिर भी दूसरे राज्यों के श्रमिक सुरक्षित नहीं हैं.’’

 

By Editor